AppsHow ToWhatsApp

FM WhatsApp Ko Kaise Download Kare, FM WhatsApp Ko Kaise Update Kare

FM WhatsApp Ko Kaise Download Kare, FM WhatsApp Ko Kaise Update Kare, FM WhatsApp कैसे डाउनलोड करे ? क्या FM Whatsapp का उपयोग करना Safe है ? FM WhatsApp ko update kaise kare ? Whatsapp और FM Whatsapp में क्या अंतर है ?

FM WhatsApp Ko Kaise Download Kare – FM WhatsApp एक ऐसा platform है, जो आपके original WhatsApp जैसा ही काफी मिलता जुलता है ! यदि आप भी अपने WhatsApp के अंदर कुछ स्पेशल features चाहते हो तो आपको इस original WhatsApp से हटकर FM WhatsApp पर आ जाना चाहिए ! जहा पर आपको original WhatsApp से कही अधिक features देखने को मिलते है
यदि आपको ये नही पता की FM whatsapp क्या है और FM WhatsApp ko download kaise kare या फिर FM WhatsApp ko update kaise kre, तो आप इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे ! आपको इस पोस्ट FM whatsapp के बारे में बिलकुल सटीक जानकारी मिलेगी !

FM whatsapp क्या है ?

FM whatsapp भी एक प्रकार का messenger platform है , यह original whatsapp का प्रतिरूप है परन्तु FM whatsapp में original whatsapp के मुताबिक अधिक feature दिए गये है ! जो एक नार्मल यूजर को काफी अधिक attract करते है !
यदि हम यूजर के अनुसार FM whatsapp की बात करे तो इसमें security का बहुत आधी ध्यान रखा गया है जैसे की “Last seen को hide करना, Hide blue tick व् अन्य प्रकार के Chat Lock feature आदि मोजूद है ! इसको हम एक प्रकार से original whatsapp का updated version कह सकते है !

FM whatsapp की full form क्या है ?

FM whatsapp की full form “Fouad Mokdad Whatsapp” है, FM whatsapp के owner खुद ही एक developer था ! जिस कारन से उसने खुद के नाम से ही FM WhatsApp launch कर दिया ! जिसको आज के समय बहुत अधिक पसंद किया जा रहा है !

FM WhatsApp कैसे डाउनलोड करे ?

FM WhatsApp ko download kaise kare: यदि आप भी अपने original WhatsApp को चलाते हुए था चुके हो और अब आप अपने WhatsApp में कुछ नये features को add करना चाहते हो तो आपको ऐसे में FM WhatsApp पर आ जाना चाहिए ! यहाँ पर आपको कई सारे नये features मिलेगे ! जो आपको अपनी तरफ काफी आकर्षित करेगे !

FM Whatsapp ko kaise download kre ?

FM WhatsApp ko download करने के लिए आपको हमारे द्वारा बताये हुए स्टेप को फॉलो करना होगा ! जिसकी मदद से आप आसानी से अपने कंप्यूटर व् mobiles में FM WhatsApp डाउनलोड कर सकोगे !

  • सबसे पहले आपको गूगल पर जाना है ! वहा पर आपको FM WhatsApp लिख कर सर्च करना है !
  • सर्च करते ही आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट show हो जाएगी !
  • अब आपको सबसे पहली वाली वेबसाइट पर क्लिक करना है
  • अब आपके सामने FM WhatsApp downloading वाली वेबसाइट खुल जाएगी !
  • अब आपको वेबसाइट में थोडा निचे crawl करके निचे दिए Download बटन पर क्लिक कर के FM WhatsApp डाउनलोड कर सकते हो आप लोग

FM WhatsApp ko update kaise kare ?

FM WhatsApp अपने आप अपडेट नही होता है जैसे की original WhatsApp अपने आप अपडेट हो जाता है ! यदि आप इस FM WhatsApp को अपडेट करना चाहते हो, तो आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा ! वहा पर आपको FM WhatsApp को फिर से डाउनलोड करना होगा ! डाउनलोड करने के बाद फिर से इनस्टॉल करना होगा ! FM WhatsApp को इसी प्रकार से Update किया जा सकता है !

Also Read This – WhatsApp Me Online Kaise Na Dikhe, ऑनलाइन कैसे ना दिखे 2021

FM WhatsApp के feature क्या क्या है ?

FM WhatsApp के कुछ धमाकेदार Feature हम आपको निम्नलिखित बताने जा रहे है ! जिसको हम पॉइंट्स में जानेगे !

Save Number: यदि आप किसी को कोई Whatsapp पर msg करना कहते है तो आपको इसमें Original Whatsapp की तरह कोई Number Save करने की जरुरत नही है ! इसमें आप किसी को भी बिना Number Save किये msg भेज सकते है !

Hide Blue Tick : इस Feature की मदद से आप किसी के भी msg को पढ़ सकते है ! और msg भेजने वाले को पता भी नही चलेगा की उसके msg को अभी तक किसी ने seen भी किया है या नही !

Deleted Massage : यदि आपको किसी अनजान या आपके किसी अपने ने ही कोई msg भेजा है, msg भेजते ही वो फिर से उसी भेजे हुए msg को डिलीट कर देता है ! ऐसे में यदि आप FM WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हो तो आप उस डिलीट हुए msg को इस Feature की मदद से बहुत ही आसानी से पढ़ सकते हो !

Themes : जैसा की आपको पता ही होगा की Original WhatsApp में कोई Theme को अलग से add या Install नही किया जा सकता है परन्तु इसमें आप अलग से कोई भी Theme Install कर सकते है और जब दिल करे अपने मर्जी से कभी भी बदल सकते है !

FM WhatsApp के लाभ व् हानिया क्या क्या है ?

FM WhatsApp के लाभ व् हानिया हमने निम्नलिखित स्टेप में बताये है जिसको हमने बखूबी पॉइंट्स में समझाया है जिससे की आपको समझने में कोई समस्या न हो !
FM WhatsApp अपने features के कारन ही पसंद किया जाता है !
FM WhatsApp का उपयोग करना बिलकुल भी safe नही है !
FM WhatsApp के जरिये आपकी सभी जानकारी लीक हो सकती है जिससे की आप आने वाले समय में मुसीबत में फस सकते हो !
FM WhatsApp कभी भी अपने आप अपडेट नही होता है, इसको हमे खुद से ही अपडेट करना पड़ता है !
FM WhatsApp में हम अपने मन मुताबिक कोई भी theme इनस्टॉल कर सकते है !

FM Whatsapp QnA in Hindi

1. FM WhatsApp किस देश की कंपनी है ?

एक Research में पाया गया है की FM Whatsapp एक अमेरिका की कम्पनी है जिसको Fouad Mokdad द्वारा बनाया गया था !

2. क्या FM Whatsapp का उपयोग करना Safe है ?

FM whatsapp का उपयोग करना बिलकुल भी safe नही है ! इसकी मदद से आपका सारा data लीक हो सकता है ! जिस कारन से Google Play Store भी उपलब्द नही है ! गूगल सिर्फ उन्ही Websites व् Apps को प्रोमोट करता है जो safe हो और Google की Guidelines के अनुसार काम कर सके !

3. Whatsapp और FM Whatsapp में क्या अंतर है

Whatsapp एक Original Application है और FM Whatsapp एक MOD Version है ! Original WhatsApp की तुलना में FM Whatsapp में काफी ज्यादा Features उपलब्द है जो किसी भी यूजर को attract कर सकता है !

में आशा करता हु, आप सभी को ये पोस्ट काफी अच्छे से समझ आई होगी ! यदि अभी भी आपके मन में कोई सवाल हो तो आप हमसे comments में पूछ सकते है ! हमे आपके सवालो का जवाब देते हुए बहुत खुसी होती है !

Rajaram Prasad ( Owner )

It's me Rajaram Prasad Founder and CEO of TechFdz.com and Tech YouTuber with 2.9M Subscribers at Sikhe All In Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button