AndroidApps

Best Photo Editing Apps | Ai Photo Editing App | Photo Edit Kaise Kare


AiCut – Ai Photo Editor App – घंटो का काम सैकेण्डो में – Best Photo Editing Apps

अगर आप अपने फोन से बहुत ही कमाल – कमाल के फोटो Edit करना चाहते हो और अपने फोन से बिना मेहनत किए बहुत ही अच्छी-अच्छी फोटो बनाना चाहते हो और अपने दोस्तों को दिखाना चाहते हो, सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते हैं?

तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़िए आज मैं आप सभी को इस पोस्ट में बताऊंगा कि आप कैसे AiCut – Ai Photo Editor App से फोटो कैसे एडिट कर सकते हैं।

AiCut – Ai Photo Editor App क्या है।

आजकल आपको जितने भी Smartphone आ रहे हैं उन सभी Smartphone में आपको Ai कैमरा दिया जाता है अब इन्ही कैमरा से आपके चेहरे को और आपके बैकग्राउंड को कुछ ज्यादा ही बेहतरीन तरीकों से, बेहतरीन टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके उस फोटो को बहुत ही अच्छे से आप सभी के सामने प्रजेंट किया जाता है बैकग्राउंड में क्या होता है फोन में आपको नहीं पता चलता है लेकिन जो आपको फोटो मिल जाती है उससे आपको यह पता चलता है कि मुझे फोटो बहुत ही कमाल की मिली है या Click हुई है।

तो वही काम करती है कि AiCut – Ai Photo Editor App इस एप्लीकेशन की मदद से जब भी इस एप्लीकेशन के अंदर कोई भी अपना फोटो को लाते हैं तो आपकी फोटो का दो भाग कर देती है ऑब्जेक्ट ( Object ) और दूसरा बैकग्राउंड ( Background ) अगर आपको कोई भी अपने फोटो पर Filter अप्लाई करनी होगी तो आप आसानी से एक फिल्टर आप बैकग्राउंड में लगा सकते हैं दूसरा ऑब्जेक्ट पर लगा सकते हैं अगर आपको ऑब्जेक्ट का कंट्रास्ट बढ़ा ना हो और साथ में आपको Saturation को बढ़ाना हो, कम करना हो ज्यादा करना हो, ब्राइटनेस को कम करना है या फिर ज्यादा करना है तो आप इस एप्लीकेशन की मदद से कर सकते हैं, Photo के Background को Blue करना है तो आप बहोत ही आसानी से कर सकते है।

AiCut – Ai Photo Editor App को कैसे Install करें या Download करें?

AiCut – Ai Photo Editor App को आप Play Store से Direct Download कर सकते है। आपको निचे दिये गये लिंक पर click करना है और AiCut – Ai Photo Editor App इस Application को Download कर सकते है।

AiCut – Ai Photo Editor App को कैसे Use करें या इस्तेमाल कैसे करें?

इस app को सबसे open करेंगे तो आपको इसमे अपना photo import करना होगा, इसमे आपको दो option मिलेगा • Camera और • Gallery का आप चाहे तो फोटो Click कर सकते है या आप Gallery से अपना पुरना photo select कर सकते है ।

जैसे ही आपका फोटो AiCut – Ai Photo Editor App अन्दर आयेगा आपका फोटो दो भाग मे ये App automatically कर देगा अब आप का फोटो दो भाग में बट चुका है अब जिस भी भाग को आप को edit करना है,

जैसे आपको ऑब्जेक्ट को एडिट करना है तो आप ऑब्जेक्ट पर सिलेक्ट कीजिए और उसके बाद आप अपने photo मे अपने मनपसंद का Filter लगा सकते है।

अगर आपको बैकग्राउंड को एडिट करना है तो आप बैकग्राउंड को सिलेक्ट कीजिए, जैसे ही आप बैकग्राउंड को select करेंगे तो आपका वह फोटो एडिट करने के लिए तैयार हो जाएगा आपको नीचे बहुत सारे फिल्टर देखने को मिलेगा फिल्टर के जस्ट नीचे आपको तीन और ऑप्शन देखने को मिलेगा • Present का • Filter का और • Edit का, अब आप कोई भी फील्डर को अप्लाई कर लिगिये, उसके बाद आप उसका कंट्रास्ट और Saturation बढ़ा घटा सकते हैं और आप अपने Photo को कमाल का Photo बना सकते है।

Photo का Backgroud Blur कैसे करें?

सबसे पहले आपको AiCut – Ai Photo Editor App मे Gallery के Option से कोई भी एक फोटो को सेलेक्ट करना है जिस फोटो को आप Background Blur करना चाहते है उसके बाद आपको बैकग्राउंड पर क्लिक करना है और फिर उसके बाद अपको • Edit के सेक्शन में जाना है और वहां पर आपको एक ऑप्शन देखेगा • Blur का,

अब आप जितना चाहे उतना आप अपने फोटो के बैकग्राउंड को Blur कर सकते हैं।

Tags

Rajaram Prasad

It's me Rajaram Prasad Founder and CEO of TechFdz.com and Tech YouTuber with 1.7 M Subscribers at Sikhe All In Hindi.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close