MobileVivo

Vivo Iqoo neo 3 Specification,Review Launch date,price in India

Full review of Vivo Iqoo neo 3 5g in hindi

Vivo IQoo Neo 3 चाइना में ऑफिशियली लॉन्च हो चुका है, और उसकी प्राइसिंग भी आ चुकी है। चाइना में इसकी प्राइसिंग तकरीबन ₹29000 के आसपास है, जो कि एक काफी अच्छी प्राइसिंग है। लेकिन हमें यह नहीं पता की इंडिया की प्राइसिंग क्या होने वाली है। यह तो हमें तभी पता चलेगा जब इंडिया में ऑफिशियली लॉन्च होगा।

[tie_slideshow]

[tie_slide]

Iqoo neo 3 price in india
Iqoo neo 3 price in india

[/tie_slide]

[tie_slide] iqoo neo 3 price in india chart [/tie_slide]

[tie_slide] iqoo neo 3 price in india hindi  [/tie_slide]

[/tie_slideshow]

Vivo IQOO Neo 3 5G Review

अब बात कर लेते हैं इस फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में, और जान लेते हैं कि क्या है खास इस फोन में। अगर हम बात कर लेते हैं इस फोन की डिस्प्ले के बारे में, तो यहां आपको मिल जाती है 6.57 inch की full HD Plus IPS LCD display। अब इससे पहले कि आप इसे सुनकर नाराज हो जाए, मैं आपको बता दूं इसमें आपको 144 Hz की वेरिएबल रिफ्रेश रेट मिल जाती है। यानी कि फोन ऑटोमेटिकली डिटेक्ट करेगा कि कब आपको हाईएस्ट रिफ्रेश रेट चाहिए। कुछ गेम्स भी है जोकि 144 हॉट्स की रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेंगे। उसके अलावा जब आप वीडियो स्ट्रीम कर रहे होंगे या फिर फोन में नॉर्मल यूसेज कर रहे होंगे, उस वक्त आपका फोन खुद ही डिटेक्ट करेगा कि किस वक्त कितना रिफ्रेश रेट चाहिए, और उस हिसाब से आपका फोन खुद ही एडजेस्ट कर लेगा। और साथ में यहां आपको hdr10 का सपोर्ट भी मिलता है। जो कि एक बहुत अच्छी बात है।

अब Vivo IQOO Neo 3 5G कि प्रोसेसर कि अगर हम बात करें तो स्नैपड्रेगन 865 प्रोसेसर मिल रहा है आपको। रैम और स्टोरेज की अगर हम बात करें तो 6GB, 8GB और 12gb की रैम मिल जाती है आपको और 128GB और 256gb की वेरिएंट मिल जाती है। स्टोरेज में तो आपको इसमें ढेर सारी चॉइस भी मिलती है।और एक बहुत ही कमाल की बात जो है, वह यह है कि, यहां आपको UFS 3.1 की स्टोरेज मिल जाती है। यानी कि बहुत ही कमाल की स्पीड मिलती है। अब वह चाहे एप ओपनिंग स्पीड हो या फिर एप यूसेज, और साथ ही एप इंस्टॉलेशन में भी आपको काफी स्पीड देखने को मिलेंगी। और यहां पर जो 7nm का प्रोसेसर है उसे क्लॉक किया गया है 2.84Ghz पर। और यहां पर आपको 720 एड्रेनो जीपीयू भी मिल रहा है। जिससे कि आप काफी अच्छी तरह से गेम्स खेल सकते हैं। आपको कोई लेग की प्रॉब्लम नहीं आने वाली है। और काफी अलग अलग तरह की ऑप्टिमाइजेशन किए हैं IQoo ने यहां पर।

अब अगर हम बात करें सॉफ्टवेयर की, तो यहां आपको IQoo की खुद की UI मिल जाती है, एंड्राइड 10 के साथ। जिसे काफी ऑप्टिमाइज किया गया है। यह एक बहुत ही लाइटवेट यूजर इंटरफेस है। और अगर कंपनी की बात करें तो कंपनी कह रही है कि यहां आपको काफी सारी फीचर्स मिलेंगी जैसे कि Realme UI or Color os ने अपने सॉफ्टवेयर में काफी सारी कस्टमाइजेशन की है। हालांकि इस फोन में आपको इन सब से थोड़े से ज्यादा फीचर देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि यह एक गेमिंग फोन है।

अब कैमरा की अगर बात करें तो, यहां पर आपको 48 मेगापिक्सल की ट्रिपल रेयर कैमरा सेटअप मिल जाता है। 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है। 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। और 2 मेगापिक्सल का माइक्रोलेंस भी मिल जाता है। इस फोन से आप फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स इमेज स्टेबलाइजेशन की सुविधा दी गई है। 4K वीडियोस बीएफ सूट कर पाएंगे। अगर हम सेल्फी कैमरा की बात करें तो यहां आपको 16 मेगापिक्सल का पंच होल कैमरा मिल जाता है यह काफी अच्छी बात है। बैटरी की बात करें तो यहां आपको 4500 mAh की बैटरी आपको मिल जाती है। यहां पर साथ ही 44W की चार्जर भी मिलती है।

यहां आपको एक बहुत अच्छी चीज मिलती है इसके चार्जिंग कनेक्टर में जोकि एक मैग्नेटिक कनेक्टर है। जिससे आपको गेम्स खेलते वक्त चार्जिंग के टाइम कोई प्रॉब्लम नहीं आने वाली है। अगर हम यहां कनेक्टिविटी की बात करें तो यहां पर आपको wifi 6 की सपोर्ट मिलती है। और nfc की सपोर्ट भी मिलती है। साथ ही ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट भी मिलता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि बहुत जल्द यह फोन भारत में लॉन्च होगा। और कहा जा रहा है कि यह चाइना का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जिसमें snapdragon 865 प्रोसेसर दिया जा रहा है।

Vivo iqoo neo 3 specifications

 

Display 6.57 inches (16.69 cm), 402 PPI, Super AMOLED, 144 Hz Refresh Rate
Processor Octa core (2.84 GHz, Single Core + 2.42 GHz, Tri core + 1.8 GHz, Quad core)
Snapdragon 865
RAM 6 GB RAM
Camera Primary Cameras – 48 MP + 8 MP + 2 MP Triple Primary Cameras
LED FlashFront Camera – 16 MP Front Camera
Battery 4500 mAh, Super Flash Charging 2.0, USB Type-C Port
Special Features Fingerprint Sensor :
Fingerprint Sensor Position-Side
Other Sensors:
Light sensor, Proximity sensor, Accelerometer, Compass, Gyroscope

अगर आपको इस फोन के बारे में और भी जानकारी चाहिए। तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं।

Tirthdeo Sikdar ( Editor )

Hey! I'm Tirthdeo Sikdar Blogger | Tech Writer | Editor | SEO Expert at TechFdz.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button