AppsHow To

GB WhatsApp Kaise Download Kare | जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें ?

GB Whatsapp kaise Download kare जानने के लिए आपको सबसे आपको google में जाकर GB Whatsapp लिखा कर सर्च करके download कर सकते हो.

GB WhatsApp Kaise Download Kare

जीबी व्हाट्सएप download करने के लिए आपको सबसे पहले google में जाना है और उसके आपको google के में सर्च बार में GB Whatsapp Apk Download लिख कर सर्च कर सकते हो. GB Whatsapp Apk Download लिखकर सर्च करते ही आपके सामने GB Whatsapp Apk Official Website दिखाई देगी, आपको उसके उपर click करके आसानी से अपना GB Whatsapp Download कर सकते हो. यदि आपको अभी तक सही से नही समझ आया है की जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें तो आप हमारे साथ इस post में हमारे साथ जरुर बने रहे. जिससे की हम आपको step by step समझा सकेगे की जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करें. 

ये तो आप सभी को पता है की अज के समय सभी लोग whatsapp को use करते है. क्योंकि ज्यादातर काम हमारे व्हाट्सएप्प की मदद से ही होते है बेशक चाहे वो काम किसी से बात करना हो या फिर किसी को कोई फ़ाइल व किसी प्रकार का कोई डाक्यूमेंट्स ही क्यों न भेजना हो तो ऐसे में हम सबसे ज्यादा WHATSAPP को ही यूज़ करते है. लेकिन हमारे NORMAL WHATSAPP में कुछ लिमिट्स लग जाती है जैसे कि हम कोई ज्यादा लंबी फ़ाइल व कोई मीडिया शेयर नही कर सकते है.

NEW GB WhatsApp Kaise Download Kare

जिसके चलते हमें व्हाट्सएप्प की जगह कोई और प्लेटफार्म का सहारा लेना पड़ता है. जिसके चलते इसी समस्या को देखते हुए मार्किट में कई सारे व्हाट्सएप्प आते जा रहे है जिसमे से एक GB Whatsapp भी है जोकि इसी समस्या को देखते हुए बनाया गया है . ऐसे में यदि आप भी जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना है या update करना चाहते हो तो ये पोस्ट खास आपके लिए ही है. जहां पर हम आपको आसान शब्दों में समझायेंगे की gb whatsapp kaise download kare.

gb whatsapp kaise download kare
gb whatsapp kaise download kare

जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें ?

यदि आप जीबीव्हाट्सएप डाउनलोड करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की gb whatsapp डाउनलोड कैसे करें तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को step by step follow कर सकते हो ! जिससे की हम आपको आसानी से समझा सके की जीबी व्हाट्सअप डाउनलोड कैसे किया जाता है !

  • सबसे पहले आपको google में आ जाना है और उसके बाद आपको google के search bar में GB Whatsapp Apk Download लिख कर सर्च करना है !
  • सर्च करते ही आपके सामने कई सारे results आ जायेगे, जहाँ पर आपको GB Whatsapp की Official Website भी दिखाई देगी, आपको उसके उपर click करना है !
  • Website पर click करते ही आप GB Whatsapp की Official Website के homepage में आ जाओगे, जहाँ पर आपको website की screen को थोडा निचे की तरफ crawl करना है ! जहाँ पर आपको Download का button दिखाई देगा ! आपको उसके उपर click करना है !
  • Download option पर click करते ही आपके सामने एक new popup screen open होगी, जहाँ पर आपको Download button का एक option दिखाई देगा ! आपको उसके उपर click करना है !
  • जैसे ही आप Download button पर click करते हो तो आपका GB Whatsapp Download होना स्टार्ट हो जायेगा ! इस प्रकार आप आसानी से GB Whatsapp को download कर सकते हो !
जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें
जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें

Read More: eBook kaise banate hai ? ebook kya hai ?

Read More: TechFinz, Techfinz App, Techfinz App Download

जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करे ?

यदि आपने जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कर रखा है और अब आप उसको update करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की GB Whatsapp update कैसे करे तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को step by step follow कर सकते हो ! जिससे की हम आपको आसानी से समझा सकेगे की GB Whatsapp update कैसे करे.

  • सबसे पहले आपको अपने mobile में GB Whatsapp को open कर लेना है और उसके बाद आपको top बार में right side दिखाई दे रहे 3 dot पर click करना है. जहाँ पर आपको कुछ option दिखाई देंगे.
  • अब आपको यहाँ पर एक GBSettings वाले option पर click करना है, GB Settings पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा.
जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड
जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड
  • जहाँ पर आपको कुछ और additional option दिखाई देंगे, लेकिन आपको यहाँ पर Updates वाले option पर click करना है.
  • Updates पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर आपको Check for Updates का option दिखाई देगा. अब आपको उसके उपर click करना है.
  • यदि आपके GB Whatsapp का कोई न्य version आया होगा तो वो आपको यहाँ पर दिखाई देगा. आपको उसके उपर click करके अपने GB Whatsapp को update कर लेना है. इस प्रकार आप आसानी से GB Whatsapp को update कर सकते हो.
GB Whatsapp update
GB Whatsapp update

Read More: Play Store Download kaise kare ?

Read More: E Shram Crad kaise banaye ? 

F&Q in Hindi

Q. 1. जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करें ?

Ans. जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आपको google में आ जाना है और उसके बाद आपको google के सर्च बार में GB Whatsapp app लिख कर सर्च करके GB Whatsapp  की official website में आ जाना है और उसके बाद आपको download button पर click करके आसानी से GB Whatsapp को download कर सकते हो !

Q. 2. जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करे ?

जीबी व्हाट्सएप अपडेट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने GB Whatsapp में आ जाना है और उसके बाद आपको right side में 3 dot पर click करना है. जहाँ पर आपको GB Settings वाले option पर click करना है. जहाँ पर आपको update वाले option पर click करना है.update पर click करते ही आपका GB Whatsapp update हो जायेगा.

Q. 3. जीबी व्हाट्सएप कौन सा है ?

जीबी व्हाट्सएप आइकॉन के उपर GB लिखा हुआ होता है, जोकि आप google से आसानी से download कर सकते है.

Q. 4. जीबी व्हाट्सएप को और किस नाम से जानते है ?

जीबी व्हाट्सएप को हम OGmods app के नाम से भी जानते है.

Q. 5. जीबी व्हाट्सएप खतरनाक क्यों है ?

जीबी व्हाट्सएप खतरनाक इसलिए है क्युकी ये app एक hacked app है जिसके चलते आपको इसमें ज्यादा features देखने को मिलता है. जोकि आपकी privacy को खतरे में डाल सकता है यानि की आपकी privacy व् whatsapp पर शेयर किये जाने वाली आपकी personal details लीक हो सकती है ! क्युकी इसमें कोई भी ऐसी टीम नही है जोकि आपकी privacy को कण्ट्रोल कर secure कर सके.

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें व् GB Whatsapp update कैसे करे अच्छे से समझ आया होगा ! यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट्स में जरुर बता सकते है ! हमें आपके सभी सवालों के जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button