Tech NewsWhatsApp

व्हाट्सएप को ब्लैक कैसे करते हैं? WhatsApp Dark Mode

व्हाट्सएप को ब्लैक कैसे करते हैं?

व्हाट्सएप को ब्लैक करने के लिए सेटिंग्स में जाइए फिर WhatsApp theme change के ऑप्शन पर क्लिक करके whatsapp को black mode या फिर डार्क मोड में सेट कर दीजिए फिर आपका व्हाट्सएप ब्लैक हो जायेगा ! उम्मीद करके हैं की आपको इसका जानकारी मिल गया होगा की व्हाट्सएप को ब्लैक कैसे करते हैं !

WhatsApp > तीन Dot > Settings > Chats > Theme > अब आप यहाँ पर डार्क मोड सेट कर लीजिये

व्हाट्सएप को ब्लैक कैसे करते हैं

क्या मैं व्हाट्सएप को डार्क मोड में डाल सकता हूं?

जी हां ! आप अपने व्हाट्सएप को डार्क मोड में डाल सकते हैं लेकिन आपको इसके लिए अपने व्हाट्सएप का theme change करना होगा फिर आप अपने व्हाट्सएप को डार्क मोड में डाल सकते है !

व्हाट्सएप को ब्लैक कैसे करते हैं?

व्हाट्सएप को ब्लैक करने के लिए आपको ये steps को follow करना होगा : 1) सबसे पहले आप अपने व्हाट्सएप को ओपन कीजिए, 2) फिर तीन डॉट पर क्लिक कीजिए, 3) इसके बाद सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक कीजिए, 4) यहां पर आपको Chats वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है, 5) और फिर इसको WhatsApp theme change light mode से डार्क मोड में कर देना है ! तो आप इसी तरह से अपने व्हाट्सएप को डार्क मोड में कर सकते है !

मेरा व्हाट्सएप काला क्यों हो गया है?

इसका 2 कारण हो सकता है 1) आपने अपने व्हाट्सएप को काला मोड में कर दिया होगा इसलिए आपका व्हाट्सएप काला हो गया है ! 2) अब दूसरा ये होगा की आपने अपने फोन में डार्क मोड यानी काला मोड चालू किए होंगे और आपका व्हाट्सएप पहले से ही system default सेटिंग्स पर होगा इस लिए आपका जो whatsapp है वो काला हो गया हैं ! उम्मीद करके हैं की आपको इसका जानकारी मिल गया होगा की मेरा व्हाट्सएप काला क्यों हो गया है?

यह पोस्ट भी पढ़े – WhatsApp Last Seen Tracker Online Free in Hindi

मैं आईफोन 6 पर व्हाट्सएप को काला कैसे करूं?

आईफोन 6 पर व्हाट्सएप को काला करने के लिए following steps को आपको follow करना होगा :- 1) सबसे पहले आप अपने phone के सेटिंग्स ऐप को ओपन कीजिए, 2) फिर Control Center सेटिंग्स वाले ऑप्शन पर क्लिक कीजिए, 3) इसके बाद नीचे आपको Dark Mode का ऑप्शन दिखेगा उसको दबा कर आपको उपर Control Center में लाना है, 4) अब आपके notification panel में Dark mode यानी काला मोड का सेटिंग्स आ गया है, 5) जैसे ही आप अपने कंट्रोल पैनल को उपर करके डार्क मोड को on करेंगे आपका व्हाट्सएप भी काला हो जायेगा तो आप इसी तरह से अपने व्हाट्सएप को डार्क मोड में कर सकते है !

व्हाट्सएप डार्क मोड का क्या उपयोग है?

व्हाट्सएप डार्क मोड का उपयोग बहोत बेहतर है दोस्तो पहला, आपकी फोन की बैटरी का backup बढ़ जायेगा, दूसरा आपकी आखों पर ब्लू रोशनी नही पड़ेगी जिससे की आपकी आंखे रातों में देर रात तक फोन इस्तेमाल करने से भी कोई दिकात का सामना नहीं करेगी ! उम्मीद करते है की आप समझ गए होंगे की व्हाट्सएप डार्क मोड का क्या उपयोग है?

लाइट या डार्क मोड बेहतर है?

लाइट या डार्क मोड बेहतर है दिन के लिए लाइट मोड बेहतर है और रात के लिए डार्क मोड बेहतर है, लेकिन डार्क मोड आपके फोन के बैटरी बैकअप के लिए ज्यादा बेहतर है क्युकी डार्क मोड में बैटरी की बैकअप बढ़ जाती है और आपके आंखों को कोई तकलीफ नहीं होती है, ब्लू रोशनी से !

क्या आप व्हाट्सएप कलर बदल सकते हैं

जी हां आप व्हाट्सएप कलर बदल सकते हैं अभी व्हाट्सएप में मात्र दो कलर ही हैं पहला लाइट कलर जो आपको सफेद दिखता है display और दूसरा डार्क मोड जिसमे व्हाट्सएप काला हो जाता है ।

क्या डार्क मोड फोन के लिए अच्छा है?

जी हां ! फोन के लिए डार्क मोड बहोत अच्छा है क्युकी ये आपकी फोन की सारी कलर को ब्लैक कर देती है जिससे की आपके फोन में बैटरी का इस्तेमाल कम होता है और अगर आपका फोन AMOLED वाला होगा तो बैटरी backup भी बढ़ जाएगा तो आप समझ गए होंगे की क्या डार्क मोड फोन के लिए अच्छा है? या नहीं !

व्हाट्सएप का कलर चेंज कैसे करें?

व्हाट्सएप का कलर चेंज करने के लिए आप व्हाट्सएप का कलर theme बदल दीजिए फिर आपका व्हाट्सएप का कलर भी चेंज हो जायेगा इसके लिए सेटिंग्स में जाइए फिर chats में और यहां पर whatsapp chat theme को ब्लैक मोड या डार्क मोड में कर दीजिए फिर आपका व्हाट्सएप का कलर चेंज हो जायेगा !

Rajaram Prasad ( Owner )

It's me Rajaram Prasad Founder and CEO of TechFdz.com and Tech YouTuber with 2.9M Subscribers at Sikhe All In Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button