WhatsApp

WhatsApp Create Call Link Kya Hai, Create Call Link in WhatsApp in Hindi

Create Call Link in WhatsApp in Hindi: WhatsApp में आकर call वाले option पर click करके create call link वाले option पर क्लिक करना है. send link via WhatsApp वाले option पर क्लिक करके आप उस व्यक्ति के साथ शेयर का सकते हो. जिसके साथ आप call पर आना चाहते हो.

Create Call Link in WhatsApp in Hindi – WhatsApp Create Link बनाने के लिए आपको सिंपल व्हात्सप्प में आकर आपको सीधे कॉल्स वाले option पर click करना है. और उसके बाद आपको create call link वाले option पर क्लिक करना है. इसके बाद आपके सामने call types दिखाई देगा. आपको उसके उपर click करके audio व् video दोनों में से किसी भी option को choose कर लेना है. और उसके बाद आपको उसी के निचे दिए हुए send link via WhatsApp वाले option पर क्लिक करके आप उस व्यक्ति के साथ शेयर का सकते हो. जिसके साथ आप call पर आना चाहते हो.

ये तो आप सभी को पता ही है की आज के समय हमारा देश इतनी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है की अब किसी के पास इतना समय नही है की वो आराम से बैठ कर भी किसी को call कर सके. इसके अलवा कई ऐसे लोग भी होते है जो नही चाहते है की उनका personal number किसी और व्यक्ति के पास जाये, जिसके चलते ऐसे में कई लोग किसी और के WhatsApp number से बात करते है. इसी समस्या को देखते हुए WhatsApp में हाल ही एक Create Call Link in WhatsApp update आया है, जिसका उपयोग कर आप सामने वाले के साथ बात कर सकते हो और उसके पास आपका number भी नही पहुच पायेगा.

Create Call Link in WhatsApp in Hindi

ऐसे में यदि आप भी इस WhatsApp Call create link का उपयोग करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की WhatsApp create call link kya hai और WhatsApp call link kaise generate kare तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को step by step फॉलो कर सकते हो. जहाँ पर हमने आपको आसान शब्दों में WhatsApp create call link feature के बारे में बारीकी से समझाया है.

Create Call Link in Whatsapp Means in Hindi
Create Call Link in Whatsapp Means in Hindi

WhatsApp Create Call Link Kya Hai?

whatsapp create link एक ऐसा लिंक होता है जो सीधे किसी भी unknown व्यक्ति को आप अपने mobile में number सेव किये बिना ही आप उसके साथ whatsapp call पर ज्वाइन होकर बात कर सकते हो. ऐसे में आपके साथ वही व्यक्ति call पर ज्वाइन हो सकता है. जिसके पास आपके व्हात्सप्प का whatsapp create link मोजुद होगा अन्यथा नही.

यदि हम इसको आसान भाषा में समझे तो व्हात्सप्प create link एक ऐसा लिंक है जो सामने वाले को आपके साथ call करने की परमिशन allow करवाता है वो भी बिना number save किये हुए. ऐसे में उस व्यक्ति को आपका number सेव करने की जरुरत नही होती है बल्कि आपको एक link send करना होता है. जिसकी मदद से लोग आपके WhatsApp पर call कर सकते है.

Create Call Link in WhatsApp Means in Hindi ?

Create Call Link in WhatsApp का मतलब की आप किसी से बात करने के लिए आप उसको अपना number न देकर उसको एक new create link प्रदान कर रहे हो. जिसके लिए आपको calls वाले option में जाकर generate करना होता है. उसी को ही हम whatsapp create link के नाम से जानते है.

Read More: Same as Last Seen Meaning in Hindi?

Read More:  Mobile Ki Ram Kaise Badhaye?

Create Call Link in WhatsApp

यदि आप भी Create Call Link in WhatsApp Generate करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की create WhatsApp link for free कैसे generate करे. तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को step by step follow कर सकते हो. जहाँ पर हमने आपको आसान शब्दों में create Call WhatsApp link kaise banaye इसके बारे में बताया है.

  • सबसे पहले आपको अपने WhatsApp में आ जाना है.
  • Calls का option के उपर click करना है.
  • आपको create call link का option दिखाई देगा. अब आपको उसके उपर click करना है.
  • इसके बाद निचे एक call type का option दिखाई देगा. आपको उसके उपर click करना है.
  • आपको 2 option दिखाई देंगे. जिसमे से पहला option Video है और दूसरा option Voice Call. अब आपको जिस भी call में लोगो को invite करना चाहते हो, आपको उस call पर click कर लेना है. जैसे की हम demo के लिए voice वाले option को select कर लेते है.
Create Call Link in Whatsapp Means in Hindi
  • इसके बाद आपके सामने उसी के निचे 3 और option दिखाई देंगे,
  • पहला send link via WhatsApp Business, दूसरा copy link और तीसरा share link. यदि आप अपनी WhatsApp call का इनविटेशन WhatsApp की मदद से शेयर करना चाहते हो तो ऐसे में आपको send link via WhatsApp वाले option पर click करना है यदि आप कही किसी third party apps की मदद से link शेयर करना चाहते है तो ऐसे में आपको copy या फिर शेयर वाले link का उपयोग करना होगा.
  • जैसा की हम WhatsApp की मदद से लोगो को call का इनविटेशन देना चाहते है,
  • इस लिंक को मैं अपने दोस्त के Chat में भेज देता हूँ.

व्हाट्सएप में कॉल लिंक बनाने के बाद ये करें

  • इसके बाद उस व्यक्ति को आपके द्वारा send किये हुए लिंक के निचे दिए हुए join button पर क्लिक करना है.
whatsapp call link kaise generate kare
whatsapp call link kaise generate kare
  • फिर उसे ग्रीन रंग का Join button दिखाई देगा. आपको उसके उपर क्लिक करना है.
  • जैसे ही आप दोनों same लिंक पर ज्वाइन करेंगे तो इसके बाद आप दोनों का कॉल कनेक्ट हो जायेगा.
Whatsapp Create Call Link Kya Hai
WhatsApp Create Call Link Kya Hai

Create Call Link Kaise Hataye

व्हाट्सएप्प में Create Call Link को हटाने के लिए आपको कोई भी सेटिंग नहीं मिलती है. जिससे आप Create Call Link को व्हाट्सएप्प से हटा पाए. यह एक फीचर है जिसे आपको मन है तो इस्तेमाल करें मन नहीं है तो छोड़ से उसे आपको कोई दिक्कत नहीं देगा, यह फीचर.

मैं आशा करता हूँ, अप सभी को Create WhatsApp Link Kaise Banaye व् WhatsApp Create Link for Call अच्छे से समझ आया होगा. यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो अप हमें कमेंट्स में जरुर बता सकते है. हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button