How ToInternet

Zomato Kya Hai | How to Apply for Zomato Delivery Boy ?

हेल्लो दोस्तों, आज हम इस post में जानगे की zomato kya hai और how to apply zomato delivery boy job, ये तो आपको पता ही है की आज के समय इतनी महंगाई बढ़ चुकी है की आज के समय सभी लोग अपनी खुद से job करके अपनी life style को maintain करना चाहता है ! जिसमे से ज्यादातर students ही होते है जोकि part time के रूप में job की तलाश करते रहते है !

जिससे की वे खुद से अपने collage व् स्कूल की फीस व् अपनी जेब खर्चा निकाल सके ! जिससे की उनको बार बार घर से पैसे न मांगने पड़े लेकिन ऐसे में part time jobs कम होने के कारन उनको कोई अच्छी job नही मिल पाती है ! जिसके चलते बहुत से लोग zomato food delivery जैसी कंपनी में job करने के बारे में सोच लेते है ! लेकिन उनको सही से जानकारी न हो पाने के कारन वे zomato delivery boy apply नही कर पाते है !

ऐसे में यदि आप भी zomato join करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता की how to apply for zomato delivery boy तो आप हमारे साथ इस post में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे ! जिससे की हम आपको आसानी से समझा सके की zomato delivery boy job apply online व् offline कैसे करे !

How to Apply for Zomato Delivery Boy
How to Apply for Zomato Delivery Boy

Zomato kya hai ?

zomato एक online food dilivery company है, जोकि भारत के हर कोने में online घर बैठे food delivery provide करती है ! जिससे की कोई भी व्यक्ति अपना समय बचा कर बिना घर से बहार जाये online ही अपना खाना या फास्टफूड मंगवा सकता है ! यदि हम इसको आसान भाषा में समझे तो zomato online food delivery provide करने वाली कंपनी है ! जोकि आपको आपकी सुविधा अनुसार घर बैठे आपकी पसंद का खाना आपको प्रदान करती है ! जोकि सारा मैनेजमेंट online app की मदद से ही होता है ! जिसे हम zomato food delivery के नाम से जानते है !

Zomato delivery boy join होने के लिए Required Documents क्या है ?

यदि आप zomato delivery job के लिए apply करने जा रहे हो या करना चाहते हो तो ऐसे में आपको सबसे पहले ये जान लेना बहुत ही जरुरी है की zomato delivery partner job के लिए आपको कौन कौन से जरुरी documents होने चाहिये ! ऐसे में यदि आपको नही पता की zomato delivery boy job required documents कौन कौन से है तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को पढ़ सकते हो ! जहाँ पर हमने आपको उन जरुरी डाक्यूमेंट्स के बारे में बताया है ! जिसके बिना आप zomato delivery boy job apply नही कर सकते है ! 

  • Bike
  • Android Phone
  • Bank Account
  • Aadhar Card
  • Pan Card
  • Driving Licence
  • 10th Pass Marksheet / Certificate

Read More: Windows kya hai | Windows Update kaise Karen ?

Read More: Voter ID card kaise banaye ? Voter id kaise apply kare ?

How to Apply for Zomato Delivery Boy ?

यदि आप zomato delivery partner job के लिए अप्लाई करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की zomato delivery boy job apply online kaise kare तो ऐसे आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को step by step follow कर सकते है ! जहाँ पर हमने आपको online apply for zomato delivery boy job के लिए अप्लाई कैसे करे इसके बारे में बारीकी से समझाया है !

Step 1. online zomato food dilivery job के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको zomato की official website zomato.com/diliver-food पर आ जाना है ! जहाँ पर आपको एक फॉर्म दिखाई देगा !

Step 2. अब आपको यहाँ  पर अपना mobile number, name और अपनी city को choose करना होगा ! जहाँ पर आप food dilivery job करना चाहते हो !

Step 3. सभी details को fill करने के बाद आपको simple Get App Link वाले Button पर click करना है ! Get App Link पर click करते ही आपको एक app download करने को कहा जायेगा ! अब आपको उस app को download कर लेना है !

zomato delivery boy job offline apply
zomato delivery boy job offline apply

Step 4. इसके बाद आप इस app को mobile number की मदद से login कर लेना है ! जहाँ पर आप घर बैठे ही online traning ले सकते है और वही से online food dilivery job start कर सकते है !

Offline Zomato Delivery Boy Job ke liye Registration kaise kare ?

यदि आप zomato delivery boy job offline apply करना चाहते है तो ऐसे में आपको सबसे पहले अपने नजदीकी किसी zomato office जाना होगा ! साथ ही साथ आपको अपने साथ zomato joining के लिए अपने जरुरी documents लेकर जाना होगा ! इसके बाद आपका वहां पर interview होगा और उसके ही साथ आपकी zomato partner ki id खोल दी जाएगी ! इसके बाद आप चाहे तो तुरंत job भी कर सकते है या फिर अगले दिन से स्टार्ट कर सकते हो ! अब आपकी मर्जी होगी !

Zomato Food Dilivery ज्वाइन होने के फायदे और नुक्सान क्या है ?

यदि आप Zomato Food Dilivery में ज्वाइन होना चाहते है जिसके चलते आप ज्वाइन होने से पहले Zomato Food Dilivery ज्वाइन होने के फायदे और नुक्सान के बारे में जानना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की Zomato Food Dilivery में ज्वाइन होने के क्या फायदे और नुक्सान है तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को step by step follow कर सकते है ! जिससे की Zomato Food Dilivery के लाभ और नुक्सान से कही वंचित न रह  सको !

1. Zomato Food Dilivery में आप अपने हिसाब से part time job कर सकते हो !

2. यदि आप full time करके एक्स्ट्रा इनकम कमाना चाहते हो तो वो भी आप आसानी से बिना किसी परमिशन के कर सकते हो ! इसके लिए आपको किसी से कोई भी permission लेने की जरुरत नही होती है !

3. Zomato Food Dilivery के बहुत ही कम मात्रा में physical office है, जिसके चलते food dilivery rider को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है !

4. Zomato Food Dilivery में आपको जो भी एरिया के बारे में अच्छी जानकारी है आप उस एरिया को अपनी मर्जी से चुन सकते हो !

Read More: Affiliate Marketing Kaise Start Kare ?

Read More: Android 13 Update Kaise Kare ?

Zomato Joining Fees Delivery Boy ?

यदि आप zomato में food delivery boy ज्वाइन होना चाहते हो तो ऐसे में आपको 500 से 1500 रूपये तक देने पड़ सकते है !

ये सभी state में अलग अलग fees होती है ! यदि आप लुधियाना जैसे शहर में रहते हो तो यहाँ पर आपको zomato joining fees 500 रूपये देनी होगी ! जिसमे आपको एक Bag और 2 Tshirt दी जाएगी !

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को zomato kya hai व् how to apply for zomato delivery boy अच्छे से समझ आया होगा ! यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट्स में जरुर बता सकते है ! हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button