AppsInternet

Twitter Ke CEO Kon Hai, Twitter Ko Kisne Kharida

Twitter Ke CEO Kon Hai - ट्विटर के सीईओ या मालिक Elon Musk है. एलोन मस्क से पहले जो ट्विटर के CEO थे, वो भारत के ही पराग अग्रवाल थे.

Twitter Ke CEO Kon Hai, Twitter Ko Kisne Kharida

आज हम एक और सोशल मीडिया ऐप Twitter के बारे में जानेंगे की ट्विटर के सीईओ कौन हैं, उनके मालिक कौन है? तो ये पोस्ट इन प्रश्नों का उत्तर देगा और उसे जानने के लिए आपको इस पोस्ट को अंतिम तक पढ़ना होगा.

Twitter Ke CEO Kon Hai

WhatsApp, Facebook, Instagram की तरह ही ट्विटर भी एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन ही है. इसके माध्यम से जो जानकारी हमे मिलती है वो पूरी तरह रियल यानी वास्तविक होती है. ये भी एक माध्यम ही है जिसके द्वारा हम कोई भी जानकारी साझा करते हैं, अपने व्यूज, थॉट्स एवम एक्सप्रेशंस शेयर करते हैं, इसे कोई भी यूज कर सकता है और इसे अपना अकाउंट क्रिएट कर सकता है. ट्विटर पर देश के लगभग सभी प्रशासनिक, आधिकारिक, प्रधानमंत्री मुख्य, सांसद, विधायक और हर मुख्य व्यक्ति का अकाउंट मौजूद है.

देश के डिफेंस फोर्सेज के भी आधिकारिक ट्विटर हैंडल है जहां से कोई भी प्रमुख सूचना साझा की जाती हैं. ट्विटर पे बहुत सारे अकाउंट्स के आगे ब्लू टिक लगा हुआ है जिसका मतलब यह है कि वो अकाउंट वेरिफाइड है और कोई भी फेक या फ्रॉड जानकारी उससे शेयर नही हो सकती है. बिलकुल फैक्ट और रियल चीज ही उससे शेयर की जाती है और इसलिए ही यह ट्रस्टेड एप्लीकेशंस में से एक है. अब बात करते है कि ट्विटर के सीईओ या मालिक कौन है? तो ट्विटर के मालिक Elon Musk है. एक फाइलिंग में यह जानकारी उन्‍होंने दी है. Elon Musk ट्विटर की कमान अपने हाथ में लेने के बाद सीईओ (Twitter CEO) पद से भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को हटा दिया गया था.

ट्विटर को किसने खरीदा? Twitter Ko Kisne Kharida

Twitter Ke CEO Elon Musk हैं. जो की एक दक्षिण अफ्रीकी कनाडाई अमेरिकी व्यक्ति हैं. Elon Musk दुनिया के टॉप पूंजीपतियों में शुमार हैं. ट्विटर को एलोन मस्क ने खरीदा है और 27 अक्टूबर 2022 से ट्विटर के मालिक Elon Musk हैं. इन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 13 फरवरी 2022 को ही प्रस्ताव रखा था लेकिन कुछ प्रक्रिया में समय लगने के कारण 27 अक्टूबर को फाइनली ट्विटर एलोन मस्क का हो गया. इन्होंने उसी दिन से इसकी ओनरशिप प्राप्त कर ली. एलोन मस्क ने ट्विटर को $44 लाख डॉलर में यानी 3368 अरब भारतीय रुपए में खरीदा है. चूंकि ट्विटर एक बहुत बड़ी कम्पनी है इसलिए इसकी कीमत भी उसी हिसाब से काफी अच्छी है.

Twitter Ke CEO Kon Hai, Twitter Ko Kisne Kharida

Read more: Google Ka CEO Kaun Hai, Sundar Pichai Monthly Salary, सुंदर पिचाई सैलरी

Twitter CEO Salary in Indian Rupees

Elon Musk के ट्विटर खरीदने के बाद और इसके मालिक बनने के बाद उन्होंने कई कड़े और अहम फैसले लिए हैं. एलोन मस्क से पहले जो ट्विटर के CEO थे वो भारत के ही पराग अग्रवाल थे. ट्विटर को ऑन करने के बाद मस्क ने पराग अग्रवाल समेत तीन मुख्य अधिकारियों को फायर कर दिया यानी नौकरी से निकाल दिया. और खुद ट्विटर के नए CEO के पद पर स्थापित हो गए. मस्क से पहले जो ट्विटर के CEO थे यानी पराग अग्रवाल की सैलरी सलाना 10 लाख डॉलर थी. भारतीय रुपए में बात करें तो 7.5 करोड़ रुपए सालाना थी और साथ में कई तरह के बोनस भी सैलरी के रूप में दिए जाते थे.

मतलब Twitter CEO salary in Indian rupees 7.5 करोड़ रूपए सालाना थी. हालांकि जब से Elon Musk ट्विटर के CEO बने हैं उनके सैलरी के बारे में कोई अपडेट अभी तक नही आया है. एक उम्मीद लगाया जा सकता है कि जब पराग अग्रवाल की सैलरी 7.5 करोड़ रूपए थी तो एलोन मस्क जो कि ट्विटर के मालिक भी हैं, उनकी भी सैलरी काफी अच्छी खासी होगी.

निष्कर्ष:- Twitter Ke CEO Kon Hai

उम्मीद है कि आपको Twitter ke CEO kaun hai? Twitter ko kisne kharida? Twitter CEO salary in Indian rupees आदि प्रश्नों का जवाब सफलता पूर्वक मिल गया होगा। यदि और कोई प्रश्न या सुझाव आपके पास है तो कमेंट्स करें। और अपना रिव्यू देना बिलकुल न भूले की ये पोस्ट आपको कैसा लगा।

Hritik Pandey

Hey! Guys I'm Hritik Pandey Content Writer at TechFdz.com 😊

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button