AppsHow ToInstagram

Instagram par Like kaise badhaye ? Instagram par Like badhane wala app कौन कौन सा है ?

हेल्लो दोस्तों, आज हम इस पोस्ट में जानगे की instagram par like kaise badhaye, क्युकी आज के समय आधे से ज्यादा public तो इन्स्ताग्राम ही use करती है ! क्युकी ये आज के समय में सबसे ज्यादा popular हो चूका है की आज के समय सभी influencer, marketer, youtuber आदि इस platform पर देखने को मिल जायेगे ! जिसके चलते सभी लोग एक दुसरे से कनेक्ट होने के लिए सबसे ज्यादा instagram का उपयोग करने लगे है ! जिस कारन से सभी marketer, influencer जैसे लोग अपनी पोस्ट पर like comments चाहते है ! 

instagram par like kaise badhaye
instagram par like kaise badhaye

ऐसे में जिसको पता है की instagram par likes kaise badhate hain, वो तो आसानी से अपने instagram पर likes और followers बढ़ा लेते है और वही दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग है जिनको नही पता होता है की instagram par like kaise badhaye या फिर instagram पर followers कैसे बढ़ाये ! ऐसे में यदि आप भी इन्ही लोगो में आते हो, जिनको नही पता होता है की instagram like kaise badhaye तो ये पोस्ट आपके लिए खास होने वाली है क्युकी यहाँ पर हम आपको आसान शब्दों में समझायेगे की instagram पर likes कैसे बढ़ाये !

यह पोस्ट भी पढ़े –How To Create Group In Instagram, How To Make A Group On Instagram

Instagram par Like kaise badhaye ?

यदि आप भी अपने instagram id पर likes बढ़ाना चाहते हो, परन्तु आपको नही पता कि instagram par likes kaise badhaye तो आप हमारे द्वारा बताए गए निम्नलिखित steps को step by step follow करे, जिसकी मदद से आप भी आसानी से instagram likes badha sakte ho.

  • Instagram पर likes बढ़ने के लिए सबसे पहले आपको अपने mobile में एक ABGram app को install करना होगा, जिसके लिए आपको google में जाना होगा और आपको ABGram app लिख कर search कर देना है !
  • Search करते ही आपके सामने कई सारी websites आ जाएगी, लेकिन आपको इस ABGram app की ऑफिसियल website में visit करना होगा और website को थोडा निचे की तरफ crawl करना है और download वाले button पर click करके download कर लेना है ! अब आप इस app को install करके open कर ले !
  • ABGram app open करते ही आपके सामने ABGram app का homepage दिखाई देगा, अब आपको थोडा निचे की तरफ crawl करना है और Login with Instagram वाले option पर click करना है !
  • Login with Instagram पर click करते ही आपके सामने एक new page खुलेगा, जहाँ पर हम आपको अपना user name और password  डाल कर login button पर click कर लेना है !
  • Login पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर Not Now वाले option पर click कर देना है !
  • Not Now पर click करते आपके सामने आपकी instagram id open हो जाएगी ! जहाँ पर आपको दिखाया जायेगा की आपके instagram id पर कितने followers आदि है और आपको थोडा निचे की तरफ crawl करना है और Auto Liker वाले option पर click कर देना है !
  • Auto Liker पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर आपको Custom URL पर click करना है और Media URL Here के निचे box में अपना लिंक pest कर देना है और उसके बाद search वाले option पर click कर देना है !
  • Search पर click करते ही आपके सामने एक popup screen open होगी, जहाँ पर आपको I’m not a robot का captcha fill करना है और निचे Number of Likes पर click करके आपको जितने likes चाहिये उसते number add कर दो और उसके निचे Send Likes पर click कर दो !
  • Send Likes पर click करते ही आपके सामने एक बार फिर से Images Captcha आएगा, जिसमे आपको उस images को select करना है जिस images के बारे में captcha में पूछा गया है ! images को select करने के बाद आपको Send Likes button पर click कर देना है !
  • Verify button पर click करते ही आपके पोस्ट में उतने likes add हो जायेगे, इस प्रकार से आप अपनी instagram post में जितने चाहो उतने likes add कर सकते हो ! लेकिन याद रहे इसमें Instagram Number of Likes की Maximum Limit 20 ही है ! जिसके चलते आपको अपने likes को बढ़ने के लिए इस प्रक्रिया को बार बार follow करना होगा !

Genuine Instagram Like kaise badhaye ?

यदि आप genuine Instagram likes बढ़ाना चाहते है और आपको नही पता की Instagram like kaise badhaye तो आप हमारे द्वारा बताये गये तरीके को अपना का अपनी organic audience बना सकते हो ! इसलिए अप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को ध्यानपूर्वक समझे !

  • अपनी पोस्ट के जरिये लोगो की समस्या का हल कीजिये, जिससे की आपका और आपके followers के बिच में trust बढेगा और आपके likes भी बढ़ेगे !
  • अपनी सभी Instagram post में Hashtag (#) का उपयोग जरुर करे, जिससे की आपकी पोस्ट और भी लोगो तक आसानी से पहुँच सके !
  • Post करने का एक time table जरुर बना ले, जिससे की आपकी audience सही समय पर आपके साथ connect हो सके !
  • अपने Instagram पर Regular post post करे !
  • Hashtag के साथ ही साथ caption का भी उपयोग करे !
  • अपने Instagram id का promotion करवाए, लेकिन याद रहे आपको अपनी niche के अनुसार ही एक new niche का चुनाव करे, जिससे की आपकी genuine audience आपके साथ relate कर सके !

Instagram par Like badhane wala app कौन कौन सा है ?

यदि आप top 5 instagram likes बढ़ाने वाले app के बारे में जानना चाहते हो, जिससे की आप भी अपने instagram likes बढ़ा सको, लेकिन आपको नही पता है की वो कौन से top 5 apps है, जिसकी मदद से आप अपने instagram id के likes बढ़ा सको तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points follow कर सकते हो !

  • ABGram App
  • Turbo Likes for Instagram
  • Instro Liker
  • Royal Likes Pro
  • Magic Liker for Instagram Likes

QnA in Hindi

Instagram पर followers व् likes को बढ़ाने के लिए किन apps का इस्तेमाल किया जा सकता है ?

Instagram पर followers व् likes बढ़ाने के लिए ABGram, Get Insta, Likes + व् Followers Pro जैसे app का इस्तेमाल कर सकते हो !

Instagram से पैसे कैसे कमाए जा सकते है ?

Instagram से पैसे कमाने के लिए लगभग आपके followers 10k तक होने चाहिये, उसके बाद ही लोग आपके पास sponsored post के लिए आयेगे, जिससे आप अपनी instagram पर पोस्ट करने के charge ले सकते हो !

Instagram पर 10 हज़ार views पर कितने पैसे मिलते है ?

Instagram views के उपर कोई भी payment नही करता है, बल्कि यहाँ पर आप अपने product व् services को promote करके ही पैसे कम सकते है या फिर आप sponserd post का उपयोग करके पैसे कम सकते है !

क्या instagram से बिना followers के पैसे कमाए जा सकते है ?

जी बिलकुल भी नही, आप instagram से तभी पैसे कम सकते हो, जब आपके instagram पर followers हो, क्युकी जब आपके पास followers ही नही है तो आपको कोई sponserd post ही नही देगा और न ही आप खुद के product को बेच पाओगे !

instagram pe sabse jyada followers kiske hai ?

Instagram पर सबसे ज्यादा followers cristiano ronaldo के है, जोकि world में instagram रैंकिंग के अनुसार पहले स्थान पर आते है !

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को instagram par like kaise badhaye व् Instagram par Like badhane wala app के बारे में अच्छे से समझ आया होगा। यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें comments में जरुर बता सकते है। हमें आपके सभी सवालो का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button