How ToWhatsApp

My WhatsApp Number Is Banned How To Unbanned, WhatsApp Number Banned Solution

हेल्लो दोस्तों, आज हम इस पोस्ट में my whatsapp number is banned how to unbanned के बारे में जानेगे ! क्युकी शुरआती दिनों में whatsapp अपनी security को लेकर इतना strict नही था, जिसके चलते हम whatsapp पर किसी भी प्रकार की कोई भी activity करने पर हमें कोई भी problem नही होती थी और हम आराम से किसी भी प्रकार की activity को अंजाम दे सकते थे, लेकिन अब ऐसा नही है !

आज के समय whatsapp अपनी security को दिन प्रतिदिन update करता ही जा रहा है, जिसके चलते यदि आप whatsapp की terms and condition के खिलाफ कोई भी activity करते हो, तो आपको whatsapp से banned किया जा सकते है जिसके चलते आज के समय बहुत से लोगो को ये समस्या देखने को मिल भी रही है, परन्तु उनको पता ही नही होता है की how to unbanned whatsapp number, जिसके चलते उन्हें अपना पुराना personal नम्बर छोड़ कर नए number से whatsapp बनाना पड़ता है ! 

ऐसे में यदि आप भी इन्ही सभी समस्याओं का सामना कर रहे हो और आपको भी नही पता की whatsapp ban होने के बाद भी उसको unband करके whatsapp chalu kaise kare, तो आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरु से लेकर अंत तक जरुर बने रहे ! जिससे की हम आपको आसानी से समझा सके की how to activate banned whatsapp number

how to unbanned whatsapp number

My WhatsApp Number Is Banned How To Unbanned – यदि आपका whatsapp भी ban हो गया है और आपको नही पता की how to activate banned whatsapp number तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को follow कर सकते हो ! जिसकी मदद से आप आसानी से अपने whatsapp को unbanned कर सकते हो ! इसलिए आप हमारे द्वारा बताये गये steps को step by step जरुर follow करे !

  • यदि आपका Whatsapp Number banned हो चूका है और आप अपने whatsapp number को unbanned करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको अपने whatsapp में चले जाना है और वहां पर आपको उस number को add करना है, जिस whatsaap number को whatsapp से ban किया गया है 

whatsapp chalu kaise kare

  • Number डालने के बाद आपको simply next button पर click करना है, जैसे ही आप next button पर click करते है

how to unbanned whatsapp number (2)

  • आपके सामने एक popup screen खुलती है, जहां पर आपको आप whatsapp number banned किया जा चूका है इसके बारे में जानकारी दी जाती है और उसके ही निचे दो option भी दिए जाते है ! पहला support और दूसरा cancel. 

how to unbanned whatsapp number (2)

  • अब आपको simply support option पर click करना है ! support option पर click करते ही आपके सामने एक new screen खुलती है, जहां पर आपसे आपकी problem के बारे में पूछा जायेगा और उसके ही निचे एक screenshot add करने का भी option दिया जायेगा !

how to unbanned Whatsapp number

  • अब आपको Describe your problem की जगह एक छोटा सा massage लिखना है, massage में आपको “Hello Sir, My Account has been banned, Please turn it on again” लिख देना है और उसके बाद चाहे तो आप निचे + वाले icon पर click करके screenshot भी upload कर सकते है ! इतना process complete करने के बाद आपको सीधे next button पर click कर देना है !

यह पोस्ट भी पढ़े – Girlfriend ka WhatsApp kaise chalaye apne phone mein, Dusre ka whatsapp kaise dekhe

  • Next button पर click करते आपके सामने एक बार फिर से new screen खुलती है, जहां पर आपको बहुत सारे option दिखाई देते है और उसके निचे This doesn’t answer my question का option दिखाई देता है, आपको उसके उपर click कर देना है !

my whatsapp number is banned how to unbanned

  • This doesn’t answer my question वाले option पर click करते ही आपको mail में redirect कर दिया जाता है ! जहां पर आपके WhatsApp number से जुडी details automatic ही उठा लेती है, बस आपको सीधे send वाले button पर click कर देना है !

WhatsApp Number Banned How to Unban WhatsApp in Hindi

  • Send button पर click करते ही आपका mail whatsapp team के पास पहुँच जायेगा, आपका mail पहुचते ही कुछ देर में आपके पास whatsapp team से आपको confirmation आएगा ! जिसमे आपको बताया जायेगा, की आपका whatsapp unbanned हो चूका है !

WhatsApp Number Banned How to Unban

  • इसके बाद आपको सीधे अपने whatsapp में जाना है और आपको अपने whatsapp number को दुबारा से verify करवाना होगा यानि की आपको फिर से अपने whatsapp account को creat कर लेना है ! यदि आपको whatsapp account creat करना नही आता है, तो आप हमारी पिछली पोस्ट को पढ़ कर आसानी से whatsapp account आसानी से creat कर सकते है !

whatsapp number banned होने के क्या क्या कारन हो सकते है ?

whatsapp number banned होने का मुख्य कारन whatsapp की term and conditions को सही से follow ना करना ! जिसके चलते यदि आपके whatsapp में whatsapp team को कोई गलत activity दिखती है, जोकि उन की बनायीं गयी नीतियों का उलंघन करती हो तो ऐसे में whatsapp team आपके whatsapp को तुरंत ही block कर सकती है ! इसलिए यदि आप अपने whatsapp को banned होने से बचाना है तो आपको इनके द्वारा बनायीं गयी नीतियों का उलंघन नही कर चाहिये ! यदि आपको नही पता की कौन कौन सी नीतियों का उलंघन करके के बाद आपके whatsaap को banned किया जा सकता है तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को फॉलो कर सकते है ! जो हमने आपको निचे points में बताये है !

  • यदि आप एक ही massage बहुत सारे लोगो को एक साथ भेजते है तो ऐसे में whatsapp team आपको spammer समझ कर आपके whatsapp number banned कर देती है !
  • यदि आप adult photos व् videos आदि शेयर करते हो तो भी आपका whatsapp banned कर दिया जायेगा, क्युकी whatsapp अपनी security को ध्यान में रखते हुए अपनी policy को दिन प्रतिदिन अपग्रेड कर रहा है !
  • अपने mobile फ़ोन में Third Party Whatsapp का इस्तेमाल करने से भी आपका whatsapp banned हो सकता है !
  • यदि आप बार बार कई सारे users द्वारा block किये जा रहे हो तो ऐसे में भी आपके whatsapp को block किया जा सकता है यानि की आपके whatsapp को banned किया जा सकता है !
  • अपनी contact लिस्ट से ज्यादा unknown लोगो को massage send करना, यानि की अगर आप आपके mobile में ज्यादातर unknown users के massages आते है तो आप उनके number को सेव किये बिना उनके साथ communication करते हो तो ऐसे में ये भी आपके whatsapp banned होने का कारन हो सकता है !
  • किसी को धमकी भरे massage बार बार भेजना के कारन भी आपको whatsapp से susbend किया जा सकता है !
  • यदि आप Whatsapp को हैक करने के लिए अन्य प्रकार के tools का इस्तेमाल करते हो तो भी आपके whatsapp को banned किया जा सकता है !
  • यदि आपको अधिकतर लोग report और spam करते है तो ऐसे में भी आपके whatsapp banned होने के chances बढ़ जाते है !

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को how to unbanned whatsapp number व् whatsapp number banned होने के क्या क्या कारनअच्छे से समझ आया होगा ! यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें comments में जरुर बता सकते है ! हमें आपके सभी सवालो का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Rajaram Prasad ( Owner )

It's me Rajaram Prasad Founder and CEO of TechFdz.com and Tech YouTuber with 2.9M Subscribers at Sikhe All In Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button