AppsHow ToWhatsApp

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare ? Chat Kya Hai ?

हेल्लो दोस्तों, आज हम इस पोस्ट में जानगे की whatsapp chat lock kaise kare, यदि आपकी कोई girlfriend है जिससे आप चोरी चोरी बाते करते है और आप नही चाहते ही आपकी गर्लफ्रेंड के बारे में आपके घर वाले या आपके friends को पता चले ! जिसके चलते आप चाहते हो की कोई भी आपके whatsapp में आपकी गर्लफ्रेंड के कोई भी massage न देख सके ! लेकिन आपको नही पता है की chat locker for whatsapp की whatsapp chat me password kaise lagaye तो आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे ! जिससे की हम आपको आसानी से समझा सकेगे की how to lock whatsapp chat without any app.

Whatsapp Chat Lock Kaise Kare
Whatsapp Chat Lock Kaise Kare

Chat kya hai ?

chat को हम msg के नाम से जानते है, यदि आपको नही पता की chat या chatting क्या होता है तो हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे की जब भी आप किसी भी व्यक्ति के साथ digital platform का उपयोग करके उससे बात करते है तो वो chat या chatting कहलाता है !

How to Lock Whatsapp Chat Without Any App ?

यदि आप whatsapp chat में lock लगाना चाहते है लेकिन आपको नही पता की how to lock chat in whatsapp, तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को follow कर सकते हो ! जहाँ पर हम आपको आसानी से समझा सकते है की whatsapp chat pe lock kaise lagaye.

  • सबसे पहले आपको अपने mobile में एक Locker for Whats Chat App को install करना होगा, यदि आपके पास ये Locker for Whats Chat App नही है तो आप इसे आसानी से google play store से download कर सकते है !
  • इससे पहले यदि आपका whatsapp account whatsapp bussiness पर है तो हम आपको जानकारी के लिए बता दे की ये whatsapp bussiness app पर कोई काम नही करेगा ! इसलिए आपको सबसे पहले अपने mobile में simple whatsapp को install कर लेना है !
  • इसके बाद आपको Locker for Whats Chat App को open करना है, Locker for Whats Chat App Open करते ही आपके सामने एक new screen खुलती है जहाँ पर आपको अपना एक password बनाना होता है !
  • password enter करते ही आपके सामने एक popup screen open होती है, जहाँ पर आपसे Passcode Recovery Email के बारे में पूछा जाता है और उसके ही निचे आपको Setup वाले option पर click करना है !
  • setup पर click करते ही आपके सामने एक new page open होता है, जहाँ पर आपको अपना Recovery Email डालने को कहा जाता है ! email डालने के बाद आपको उसके निचे दिए हुए save button पर click कर देना है !
whatsapp chat me password kaise lagaye
whatsapp chat me password kaise lagaye
  • save button पर click करते ही आपके सामने एक और popup screen दिखाई देगी, जहाँ आपको Enable वाले option पर click करना है !
  • enable option पर click करते ही आपको setting में redirect कर दिया जायेगा ! जहाँ पर आपको Locker for Whats Chat App को allow की permission देनी है, अब आपको उसके उपर click करके इसको enable करना है !
  • Locker for Whats Chat App को allow की permission देने के बाद जैसे ही आप वापस back जाओगे आपको फिर से एक new page पर redirect कर दिया जायेगा, जहाँ पर आपको एक बार फिर से Locker for Whats Chat App को permission देने के लिए इसकी setting enable कर देना है और उसके बाद आपको वापस back आ जाना है !
How to Lock Whatsapp Chat Without Any App
How to Lock Whatsapp Chat Without Any App
  • Locker for Whats Chat App में वापस आने के बाद आपको right side में दिखाई दे रहे + वाले icon पर click करना है !
  • + icon पर click करते ही आपको whatsapp में redirect कर दिया जायेगा, जहाँ पर आपको whatsapp  में जिसकी भी chat lock करना चाहते है आपको उसके उपर click करना है !
  • number को select करते ही आपके उस number के whatsapp chat पर lock लग चूका है !
Whatsapp Chat Lock Kaise Kare
Whatsapp Chat Lock Kaise Kare
  • अब जब भी आपको कोई msg आएगा तो आप बिना password के उस व्यक्ति के chat नही देख सकते है जिसके उपर अपने अभी lock लगाया है ! बाकि इसके अलावा आप पूरा whatsapp चला सकते है किसी को भी msg भेज सकते है या उसके msg देख सकते है !

Read More: Photo Ko Clean Kaise Kare

Read More: Whatsapp Account Kaise Banate Hain

Whatsapp Pe Lock Kaise Lagaye ?

यदि आप whatsapp chat की जगह सीधे whatsapp पर lock लगाना चाहते है लेकिन आपको नही पता की whatsapp ko lock kaise kare तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को step by step follow कर सकते है ! जिससे की आप भी आसानी से whatsapp pe lock lagane ka tarika के बारे में जान सकते है ! बस इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को follow करना होगा !

  • सबसे पहले आपको अपने whatsapp app में आ जाना है और उपर right side में दिखाई दे रहे 3 dot पर click करना होगा !
  • 3 dot पर click करते ही आपके सामने कई सारे option दिखाई देंगे, जहाँ पर आपको settings वाले option पर click करना है !
  • setting पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा , जहाँ पर आपको Account वाले option को select करना है !
  • Account वाले option पर click करते ही आपके सामने एक और new page open होगा, जहाँ पर आपको कई और option दिखाई देंगे लेकिन आपको Privacy वाले option पर click करना होगा !
How to Lock Whatsapp Chat Without Any App
How to Lock Whatsapp Chat Without Any App
  • privacy पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर आपको अब page के last में आ जाना है और Fingerprint Lock वाले option पर click करना है !
  • Fingerprint Lock पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर आपको disable setting को enable करना है, enable करते ही आपके सामने आपसे अपना fingerprint लगाने को कहा जायेगा ! अब आपको अपना fingerprint लगा कर successfull कर देना है !
  • successfull करते ही आपके whatsapp पर lock लग चूका है ! जब भी कोई भी व्यक्ति या आप ही whatsapp को क्यों न खोलो तो सबसे पहले आपको अपना fingerprint password देना होगा !
whatsapp chat lock kaise kare
whatsapp chat lock kaise kare

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को whatsapp chat lock kaise kare व् how to lock whatsapp chat without any app अच्छे से समझ आया होगा ! यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें comments में जरुर बता सकते है ! हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button