NewsTech News

Google Play Store के Search बार में अब Ads या प्रचार दिखेगा

Google Play Store tests advertising apps in Search, सर्च बार में अब Ads या प्रचार दिखेगा - हम निश्चित नहीं हो सकते हैं, कि क्या उन Apps को आपके सर्च बार में दिखाने के लिए भुगतान किया गया है या वे सुझाव हैं (“Suggested for you”) या नहीं.

Google Play Store tests advertising apps in Search, सर्च बार में अब Ads या प्रचार दिखेगा

जबकि ऐप स्टोर में विज्ञापन या प्रचार दिखाना सामान्य है, लेकिन Google अब Play Store Search में ऐप्स को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने के लिए प्रचार का प्रयोग कर रहा है.

अभी, सर्च बार को दबाने से आपकी चार सबसे हाल की खोजें दिखाई देती हैं. और साथ ही कीबोर्ड भी सामने आता है.

Google Play Store tests Advertising apps in Search Bar
Google Play Store testing apps Ads in Search Bar

Google Play Store के Search बार में अब Ads या प्रचार दिखेगा

9to5google.com ने अपने एक नए पोस्ट में बताया की – जब आज एक डिवाइस पर सर्च बार में क्लिक करते हैं (Play स्टोर का वर्शन 33.0.17-21 में) तो तीन ऐप्स जिन्हें मैंने कभी खोजा या उपयोग नहीं किया, वे दिखाई देते है. समनर्स वॉर: क्रॉनिकल्स, कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल सीज़न 10, और फिशडम सॉलिटेयर सभी गेम अपने ओरिजनल आइकन के साथ हमे दिखाई दिए है.

Google Play Store के Search बार में अब Ads या प्रचार दिखेगा
Google Play Store testing apps Ads in Search Bar

अभी अगर आप अपने गूगल प्ले स्टोर के सर्च बार में क्लिक करोगे, तो जो आप सर्च करते हो उसके बाद वहीं सर्च रिजल्ट आपको पुनः गूगल प्ले स्टोर दिखाता है.

यह पोस्ट भी पढ़े – Play store ki id kaise banaye, Google play store se apps update

क्या ये Suggested for you या Paid विज्ञापन है?

हम निश्चित नहीं हो सकते हैं, कि क्या उन Apps को आपके सर्च बार में दिखाने के लिए भुगतान किया गया है या वे सुझाव हैं (“Suggested for you”) या नहीं. जब हम गेम्स टैब पर क्लिक करते हैं तो हमे सिर्फ एक Apps ही COD Season 10, Ads के रूप में गूगल प्ले स्टोर के मुख्य पेज पर विज्ञापित किया गया है. बाकी अन्य ऐप्प्स हमे दिखाई नहीं दिए.

नवंबर के लिए नए Google Play सिस्टम अपडेट में “[फ़ोन] खोज परिणामों के लिए नए प्रारूप” और “अपनी पसंद के ऐप्स और गेम खोजने में आपकी सहायता करने के लिए नई सुविधाएं” हैं. यह बदलाव उसी से जुड़ा हो सकता है.

यह बदलाव या Update थोड़ा चौंकाने वाला है, लेकिन इसका मेरे जीवन पर कोई असर नहीं है. लेकिन, अगर कोई व्यक्ति वापस जाने के बजाय एक ही पेज में ऐप को खोज कर और उसे अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते हैं, और इसके लिए उसे बार बार सर्च ना करना पड़े इससे तो अच्छा यही फीचर साबित हो सकता है.

Google Play Store tests advertising apps in Search

आपका इस अपडेट के बारे में क्या विचार है, हमे कमेंट के माध्यम से जरूर बताये और इसी तरह के अपडेट और news के लिए हमे फॉलो जरूर करें.

Rajaram Prasad ( Owner )

It's me Rajaram Prasad Founder and CEO of TechFdz.com and Tech YouTuber with 2.9M Subscribers at Sikhe All In Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button