LGMobile

LG Velvet 5G – Price in India, Specifications,Pros and Cons

lg velvet 5g specs and price

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे LG velvet 5G के बारे में। यह फोन 7 मई को लांच होने वाला है लेकिन कंपनी सारे स्पेक्स ऑफिशियल अनाउंस कर चुकी है, और काफी इंटरेस्टिंग लग रहा है यह फोन। कंपनी ने सेम नाम के सेम फोन हर बार निकाले हैं। लेकिन यह फोन काफी इंटरेस्टिंग है इसकी डिजाइन भी काफी अलग है, और इसके नाम भी काफी इंटरेस्टिंग हैं Velvet 5G।

Specs and Full review of LG Velvet 5g

इस फोन में आपको फुल एचडी प्लस ओलेड डिस्पले देखने को मिलेगी और कॉर्नर जो है वह कर्व है, और देखने में काफी शानदार लग रहा है यह फोन। इस फोन में आपको वॉटर ड्रॉप नॉच मिलती है, जो कि हल्का सा पंच होल वाली फीलिंग देता है, लेकिन काफी छोटी सी वाटर ड्राप शिप नॉच देखने को मिलती है।

बैक पैनल पर अगर आप देखेंगे तो रैंड्राप के साइज का रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो कि बहुत ही यूनिक है, आजकल सारे कैमरा सैटअप्स रैक्टेंगुलर शेप्स में देखने को मिलते हैं लेकिन यह रैंड्राप शेप में है, ट्रिपल कैमरा का सेटअप है और काफी इंटरेस्टिंग लग रहा है देखने में। इस फोन में आपको दिया गया है इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर, टाइप सी यूएसबी पोर्ट। तो इस फोन के डिजाइन में कोई कमी नहीं है।

चार इंटरेस्टिंग कलर्स में यह लॉन्च होता है, तो कलर्स के मामले में आपके पास काफी चॉइस होने वाली है। तो डिस्प्ले और डिजाइन के मामले में यह फोन काफी इंटरेस्टिंग है। अब दिक्कत रैम और रोम के बारे में है, तो राम और रोम की अगर हम बात करें तो फोन में दिया गया है क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 765G का चिपसेट, हालांकि के 5G के साथ लैस आता है, तो यह फ्यूचरेडी फोन है जैसा कि हम लोग सभी जानते हैं, भारत में अब तक 5G नहीं आया है। लेकिन जब भी आएगा यह फोन अपडेटेड रहेगी, उस वक्त भी आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होने वाली है।

अगर हम ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो लेटेस्ट एंड्राइड 10 पर काम करने वाला है। LG Velvet 5G के वैरीअंट कि मैं अगर बात करूं तो 8GB की रैम 128 जीबी की स्टोरेज देखने को मिलेगी, और अच्छी बात तो यह है कि आप इसके स्टोरेज को एक्सपेंड भी कर सकते हैं upto 1TB।

अब बात करते हैं काफी इंपॉर्टेंट पार्ट की, जोकि है कैमरा, अब पिक्चर क्लिक किए बिना किसका काम चल सकता है। तो उसके लिए आपको मिलता है 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रेयल कैमरा सेटअप। जिसमें कि 48 मेगापिक्सल की प्राइमरी लेंस है, 8 मेगापिक्सल की अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है और 5 मेगापिक्सल की डेप्त सेंसर दी गई है, साथ में एलईडी फ्लैश और स्प्लैश प्रूफ। और यह जो रेयर कैमरा का सेटअप है, रैंड्राप के शेप में देखने को मिलेगी आपको, जो कि काफी इंटरेस्टिंग लगता है खुद में।

फ्रंट कैमरा कि अगर हम बात करें तो, 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा आपको, और मैं आपको बता दूं, फोन में कोर-माइनिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिससे कि रात के अंधेरे में भी अच्छी से अच्छी फोटो ली जा सकती है, तो आपको अंधेरे में भी फोटो क्लिक करने में कोई परेशानी नहीं आने वाली है अंधेरी में भी आप बहुत अच्छी पिक्चर ले सकते हो। वैसे तो कैमरा सेटअप काफी डीसेंट साउंड कर रही है, बाकी तो यूज करने पर ही पता चलेगा।

फोन की अगर हम बाकी स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस साउंड का भी एक फीचर है जो कि यह डिटेक्ट करेगा की आप क्या प्ले कर रहे हैं और आपको एक बेहतरीन साउंड क्वालिटी का अनुभव देगा, तो ऑडियो के मामले में भी आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। एनएफसी इनेबल्ड है। और फिर यह एलजी डुअल स्क्रीन भी सपोर्ट करती है, एलजी स्क्रीन और एलजी स्टाइलिश पेन जो आपको अलग से खरीदनी पड़ेगी फोन के साथ नहीं मिलेगी।

तो अब आते हैं LG Velvet 5G की बैटरी पर, इस फोन में आपको 4800 एमएच की बैटरी मिल जाएगी। जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है और 10 वाट की वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करती है। यह फोन स्पष्ट के मामले में काफी अच्छा साउंड कर रही है। लेकिन प्राइस कि अब तक हमें कोई अंदाजा नहीं है। लेकिन कहा जा रहा है कि मिड रेंज सेक्टर में 5G फोन मिलेगा, और फोन जो है 15 मई से साउथ कोरिया में सेल इंडिया अवेलेबल है साथ में साउथ कोरिया में लॉन्च होगा 15 मई से साउथ कोरिया में लॉन्च होगा ग्लोबल लॉन्च की अभी कोई सूचना नहीं है।

Specification of LG Velvet 5g

Models – LM-G900N

Launch Date :  announcement 2020, May 15

NETWORK Technology – GSM / HSPA / LTE / 5G –  SIM Dual SIM (Nano-SIM, dual stand-by)
IP68 dust/water resistant (up to 1.5m for 30 mins)

BODY Dimensions : 167.1 x 74.1 x 6.8 mm (6.58 x 2.92 x 0.27 in)
Weight 180 g (6.35 oz)

DISPLAY – Size 6.8 inches 109.8 cm2 (~88.7% screen-to-body ratio) Resolution 1080 x 2460 pixels (~395 ppi density) DisplayType P-OLED capacitive touchscreen, 16M colors

PLATFORM OS –  Android 10

CAMERA

MAIN CAMERA :Triple 48 MP, f/1.8, (standard), 1/2.0″, 0.8µm, PDAF, OIS
8 MP, f/2.2, (ultrawide), 1/4.0″, 1.12µm, 5 MP, f/2.4, (macro)
Features LED flash, panorama, HDR
Video 2160p, 1080p

SELFIE CAMERA Single 16 MP, (wide)
Features HDR
Video [email protected]

Processor and CPU/GPU – Chipset Qualcomm SDM765 Snapdragon 765G (7 nm)
CPU Octa-core (1×2.4 GHz Kryo 475 Prime & 1×2.2 GHz Kryo 475 Gold & 6×1.8 GHz Kryo 475 Silver)
GPU Adreno 620

MEMORY – Card slot microSDXC (Internal 128GB with 8GB RAM)

Sensors: Fingerprint (under display, optical), accelerometer, proximity, compass

BATTERY – Non-removable Li-Po 4300 mAh battery
Charging Fast charging 30W (Fast wireless charging 10W)

SOUND – Loudspeaker Yes, with stereo speakers
3.5mm jack Yes
Other important features

COMMS WLAN Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, dual-band, Wi-Fi Direct, DLNA, hotspot
Bluetooth 5.0, A2DP, LE
GPS Yes, with dual-band A-GPS, GLONASS, BDS
NFC Yes
Radio No
USB 2.0, Type-C 1.0 reversible connector

इस मोबाइल के बारे में और भी जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए वीडियो को आप देख सकते हैं।

Tirthdeo Sikdar ( Editor )

Hey! I'm Tirthdeo Sikdar Blogger | Tech Writer | Editor | SEO Expert at TechFdz.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button