MobileOnePlus

OnePlus 6T Specifications, Features and Special Feature – TechFdz Hindi

OnePlus 6T Highlight Specifications
OnePlus 6T Smartphone 6.41 -इंच Optic AMOLED Display के साथ आता है. इसकी पिक्सेल रेजोल्यूशन 1080 x 2340 है फ़ोन में 2.8 GHz Octa Core processor मौजूद है और ये फ़ोन 6 GB RAM के साथ आता है. OnePlus 6T Android v9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, 16 20 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा भी मिल रहा है और सामने की तरफ 16 MP front camera दिया गया हैं।

OnePlus 6T : Specifications and Features

Camera: फ़ोन में आपको फोटोग्राफी के लिए 16 20 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा भी मिल रहा है. ओर साथ में आपको Optical image stabilization जिससे की अगर आप कोई भी वीडियो लेते हैं इस फ़ोन से तो वह जरा सा भी नहीं हिलेगा एकदम माखन की तरह दिखेगा , Super slow motion जिससे आप अपने कुछ वीडियो को धीमी गति में ले सकते हैं और ऐसे वीडियो देखने में बहोत प्यारी और मज़ा बहोत आता हैं, और आपको इस फ़ोन में Intelligent Scene Recognition, Nightscape mode and Studio lighting ऐसे दमदार feature देखने को मिलेगा | और इस फ़ोन में आपको सामने की तरफ 16 MP front camera दिया गया हैं, कैमरा में Auto Focus,Face Detection,HDR,Panorama Mode,Geo-tagging,Touch Focus,Digital Zoom,Video Recording जैसे बढ़िया फीचर्स के साथ आपको मिल रहा है।

Display: OnePlus 6T Smartphone 6.41 -इंच Optic AMOLED 19.5:9 Display के साथ आता है. इसकी पिक्सेल रेजोल्यूशन 1080 x 2340 है, Phone की स्क्रीन Corning Gorilla Glass 6 से सुरक्षित है और यह एक स्क्रैच रेसिस्टेंट डिस्प्ले है।

Screen Unlock: इसमें Display के अंदर आपको Fingerprint Lock हैं और आपके खूबसूरत चेहरे को देख क्र भी खुल जायेगा।

Memory, Storage & SIM: ये Smartphone 6 GB RAM के साथ आता है, इसके अलावा फ़ोन में 128 GB की Internal Storage दी गई है, यह फ़ोन Dual nano SIM with dual standby (4G 4G) के साथ आप इस फ़ोन को इस्तेमाल कर सकते हैं।

Operating System and Processor: फ़ोन में Qualcomm SDM845 Snapdragon 845 (10 nm) processor मौजूद है. और आपको इस फ़ोन में Android v9.0 operating system और साथ में 2.8GHz Qualcomm Snapdragon 845 octa core processor.

Battery and Connectivity : फ़ोन में आपको 3700 mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, OnePlus 6T में कई कनेक्टिविटी ऑप्शन्स भी दिए गए हैं जैसे: ,GPS,Wifi,HotSpot,NFC,Bluetooth मौजूद है.

OnePlus 6T Special Feature:
OnePlus 6 की तरह OnePlus 6T में भी फोन की सेटिंग्स में जाकर नौच को हाईड किया जा सकता है।

Camera Information:
OnePlus 6T डिवाइस के रियर पैनल पर 16 और 20 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि क्रमश: Sony IMX 519 और Sony IMX 376K सेंसर्स हैं। 16MP के प्राइमरी कैमरा का अपर्चर f/1.7 है और यह 1.22µm पिक्सल साइज़ के साथ आता है तथा दूसरा 20 मेगापिक्सल का सेंसर f/1.7 अपर्चर और 1.0µm पिक्सल साइज़ के साथ आता है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो यह 16 मेगापिक्सल के Sony IMX 371 सेंसर के साथ आता है जिसका अपर्चर f/2.0 है और यह EIS और 1.0µm पिक्सल साइज़ के साथ आता है।

OnePlus 6T October 2018 में launch हुआ था।

Rajaram Prasad

It's me Rajaram Prasad Founder and CEO of TechFdz.com and Tech YouTuber with 1.7 M Subscribers at Sikhe All In Hindi.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close