How ToInternet

Paytm Debit Card kaise banaye | Paytm Address Update kaise kare ?

हेल्लो दोस्तों, आज हम इस पोस्ट में जानगे की paytm atm card apply kaise kare, Paytm Debit Card kaise banaye ये तो आप सभी को पता ही होगा की आज के समय सभी लोग बाहर न जाकर घर बैठे सभी चीजों की services लेना पसंद करते है चाहे वो कोई shopping हो या कोई self study. इस technology के बढ़ते समय को देख कर सभी लोग आज के समय सिर्फ technology का सहारा लेना ही पसंद करते है !

जिसके चलते आज के समय सभी banks भी online digital services प्रदान करती है, जिस कारन बहुत से लोग घर बैठे अपने debit card यानि की atm मगवां लेते है, ऐसे में समस्या तो उन लोगो के लिए है जिनको नही पता की how to apply for paytm debit card online वो लोग बैंक जा जाकर अपना समय बर्बाद करते है ! जिससे की उनका काम भी नही हो पता है और दूसरी तरफ अपनी जॉब से छुट्टी ले लेते है

ऐसे में यदि आप भी इन्ही समस्याओं का सामना कर रहे हो लेकिन आपको नही पता है की paytm atm card apply online कैसे करे तो आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे ! जिससे की हम आपको आसानी से समझा सकेगे की paytm atm card apply कैसे करे !

Paytm Address Update kaise kare
Paytm Address Update kaise kare

Paytm Debit Card kaise banaye ?

यदि आपका paytm account ban चूका है लेकिन आपके पास paytm atm card नही है और आप लेकिन आप paytm atm card बनवाना चाहते है लेकिन आपको नही पता है की paytm ka online atm card kaise banaye तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को step by step को follow कर सकते है, जिससे की हम आपको आसानी से समझा सकेगे की paytm card kaise banega.

  • सबसे पहले आपको अपने mobile के paytm app में आ जाना है और उसके बाद आपको Paytm Bank वाले option पर click करना है !
  • Paytm Bank वाले option पर click करते ही आपके सामने एक new page open होता है, जहाँ पर आपको Grant Permission का option दिखाई देता है ! आपको उस Grant Permission वाले option पर click करना है !
  • Grant Permission पर click करते ही आपके सामने एक new popup screen open होती है, जहाँ पर आपको Only This Time वाले option पर click करना है !
Paytm Debit Card kaise banaye
Paytm Debit Card kaise banaye
  • Only This Time वाले option पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर आपको अपना Paytm Account का password enter करना होगा !
  • Password enter करते ही आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर आपके account से जुडी कई जानकारी देखने को मिलेगी !
  • अब आपको screen को थोडा निचे की तरफ crawl करना है और उसके बाद आपको एक Vertual Paytm Debit Card दिखाई देगा और उसके ही निचे आपको Request Your ATM Card का option दिखाई देगा !
  • Request Your ATM Card पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा ! जहाँ पर आपको Bottom में एक Proceed to Pay 125 वाले button पर click करना है !
  • Proceed to Pay 125 पर click करते ही आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर आपको अपना paytm password enter करना होगा !
paytm atm card apply kaise kare
paytm atm card apply kaise kare
  • password enter करने के बाद आपके सामने एक new page open होगा, जहाँ पर आपको Confirm Address की bottom में एक button दिखाई देगा ! आपको उस button पर click कर देना है !
  • Confirm Address पर click करते ही आपके paytm से payment हो जाएगी और आपका paytm debit card order हो जायेगा !
how to apply for paytm debit card online
how to apply for paytm debit card online

Read More: Laptop Folder me Password Kaise Lagaye ?

Read More: Computer Me Time Kaise Set Karte Hain ?

Paytm Address Change kaise करे ?

यदि आप भी अपना paytm debit card apply करना चाहते हो लेकिन आपके paytm account में address गलत है और आप उसको change करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता की paytm address update kaise kare तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को step by step follow कर सकते है ! जिससे की हम आपको आसानी से समझा सकेगे की how to change paytm bank address

  • paytm address change करने के लिए आपको सबसे पहले paytm app में आ जाना है और उसके बाद left side में दिखाई दे रहे profile पर click करना है !
  • profile पर click करते ही आपके सामने कुछ option दिखाई देंगे, जहाँ पर आपको screen को थोडा निचे की तरफ crawl करना है, जहाँ पर आपको Profile Settings वाले option पर click करना होगा !
  • Profile Settings पर click करते ही आपके सामने एक new screen open होगी, जहाँ पर आपको Saved Addresses वाले option पर click करना है !
Paytm Address Change kaise
Paytm Address Change kaise
  • Saved Addresses पर click करते ही आपके सामने एक और new screen open होगी, जहाँ पर आपका set किया हुआ Address दिखाई देगा !
  • यदि आप पुराने address को delete कर new address set करना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपना पुराना address delete करना होगा, जिसके लिए आपको address के सामने दिखाई दे रहे 3 dot पर click करना होगा !
  • 3 dot पर click करते ही आपके सामने दो option दिखाई देंगे ! पहला Edit और दूसरा Delete
  • यदि आप address delete करना चाहते है तो इसके लिए आपको simple delete वाले option पर click कर देना है ! delete option पर click करते ही आपका पुराना address delete हो जायेगा !
  • अब आपको अपना new address set करना है इसके लिए आपको right side में top में दिखाई दे रहे Add New button पर click करना होगा !
  • Add New पर click करते ही आपके सामने एक new screen open होगी, जहाँ पर आपको अपना Name, Address, Street Address, Pin Code, State और Contact Number आदि save करने की facility प्रदान करता है !
  • सभी details fill करने के बाद आपको button में दिखाई दे रहे Save Address  button पर click कर देना है ! Save Address पर click करते ही आपके द्वारा fill किया हुआ address save हो जायेगा !
paytm debit card kaise banaye
paytm debit card kaise banaye

FAQ in Hindi

Paytm debit card apply free में कैसे करे ?

आप paytm debit card apply free में नही कर सकते है ! इसके लिए आपको charges देने होते है !

Paytm atm card kitne din mein aata hai ?

paytm atm card लगभग 15 दिन से लेकर 1 महीने के बिच में आता है !

Paytm debit card limit क्या है ?

paytm debit card limit 25 हज़ार रूपये है और वही यदि आप online money ट्रासफर करते हो तो आप लगभग 1 लाख तक transfar कर सकते हो !

Paytm visa debit card charges क्या है ?

paytm visa debit card charges 250 रूपये है जो आपको सालाना देना होगा !

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को paytm debit card kaise banaye व् Paytm address change kaise करे के बारे में अच्छे से समझ आया होगा ! यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें comments में जरुर बता सकते है ! हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button