How To

How to set caller tune in idea, Free mai caller tune kaise lagaye

हेल्लो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में जानेगे how to set caller tune in idea, तो आप इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे ! ये तो आपको पता ही होगी की शुरूआती दिनों में caller tune को लगाने के बदले में पैसे देने पड़ते थे, जिसके चलते उस समय बहुत कम ही लोग इसका फायदा उठाते थे ! परन्तु जब से Jio आया है वैसे ही सभी users एक झटके में Jio Services की तरफ खिचे चले गये ! जिसके चलते Jio अपनी मार्किट को capture करने के लिए दिन प्रतिदिन अपनी services बदलता जा रहा था ! उसके साथ ही साथ जिओ ने caller tune की facility भी free में देने लगा, जोकि अभी सभी Services Provider Telecom Company Caller Tune लगाने के बदले में charges ले रहे है !

वही idea ने इसी का फायदा उठाते हुए खुद भी free में caller tune लगाने की facility प्रदान करने लगा और उसके साथ ही साथ अपने offers में भी काफी बदलाव ले आया ! जिस कारन से idea ने भी अपनी मार्किट में अच्छी पकड़ बना ली ! जिसके बाद सभी idea users ने भी caller tune लगाने लगे और वही कुछ और users जिनको ये ही नही पता की caller tune kaise lagaye, यदि आपको नही पता की how to set idea caller tune, तो आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक बने रहे ! जहां पर हम caller tune kaise lagaen इसके बारे में जानेगे !  

how to set caller tune in idea

यदि आप भी आइडिया कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हो और आपको नही पता की how to set caller tune in idea, तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को फॉलो करते रहे ! जिसकी मदद से आप भी आइडिया कॉलर ट्यून आसानी से set कर सकते हो !

  • आइडिया कॉलर ट्यून set करने के लिए सबसे पहले आपको VI की Official Website पर जाना होगा !
  • जैसे ही आप VI की Official Website पर visit करते है वैसे ही आपके सामने Top Bar में बहुत सारे menu दिखाई देंगे !
  • अब आपको आइडिया कॉलर ट्यून set करने के लिए आपको top bar में right side से 2nd Menu Explore पर click करना है !
  • जैसे ही आप menu पर click करने वैसे ही आपके सामने कुछ और menu आ जाते है !
  • अब आपको Caller Tune पर click करना है !
  • जैसे ही आप caller tune पर click करते है वैसे ही आपके सामने एक new screen खुलती है, जहां पर सिर्फ और सिर्फ caller tune ही होंगी ! 
  • अब आपको यहाँ जिस भी caller tune को Idea Caller Tune के लिए लगाना चाहते हो, उसको select कर लो !
  • यदि आपको caller tune नही मिल रही तो आप उपर दिए हुए टॉप में search bar दिखाई दे रहा है आपको उसके उपर click कर के अपनी पसंद की caller tune को search करे !
  •  अब आप उस caller tune पर click करे ! जैसे ही आप caller tune पर click करते है वैसे ही आपके सामने 2 आप्शन आएगे, एक play तो दूसरा set का आप्शन आएगा !
  • अब आपको Set पर click करके ही आपको Idea Caller Tune set हो चुकी है ! अब जब भी कोई आपके idea number पर call करेगा तो आपके उसको आपे idea number पर set की हुई caller tune सुने देगी !

Call se caller tune kaise lagaen ?

idea caller tune लगाने के लिए आप vi caller tune number भी इस्तेमाल कर सकते है ! आइडिया कॉलर ट्यून लगाने के लिए आपको अपने मोबाइल से Idea Caller Tune के लिए Toll Free Number का इस्तेमाल करना होगा ! जिसकी मदद से आप free में आसानी से caller tune set कर सकते है !

Vi Caller Tune Number – 56789

यह पोस्ट भी पढ़े – How to Check Jio Data Balance in Hindi, Jio data balance check USSD code

how to set caller tune in vi for free ?

अभी तक हमने 2 तरीके जाने है और अब तीसरा तरीका जानेगे, जिसकी मदद से आप बिलकुल free में अपनी VI Caller Tune आसानी से set कर सकते है ! यदि आपको नही पता की how to set caller tune in vi for free तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को फॉलो कर सकते है ! जिससे की आप आसानी से अपने VI Caller Tune को आसानी से set कर सकते है !

  • सबसे पहले आपको अपना SMS Application को Open करना है और Chat Box में HB Type करके 56789 पर send कर दे !
  • कुछ ही देर में आपके पास एक massage आएगा, जिसमे आपको बताया जायेगा की आपकी VI Caller Tune की Request को Riceve कर लिया गया है !
  • इसके कुछ देर Confirmation के लिए एक और MSG आएगा !
  • जिसको confirm करने के लिए आपको 1 लिख कर send करना होगा !
  • आपके 1 भेजते ही कुछ देर में आपके VI Number में VI Caller Tune set हो जाएगी !

App से Idea caller tune kaise lagaye 

App की मदद से भी आप अपने mobile phone में भी VI Caller Tune आसानी से लगा सकते है ! यदि आपको नही पता है की app से caller tune kaise lagaye कैसे लगाये तो आप हमारे द्वारा बताये गये steps को फॉलो करे !

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में VI App को डाउनलोड करके install कर लेना है !
  • उसके बाद आप इस app को open कर ले और अपने VI Number से register कर ले !
  • जैसे ही आप regester के लिए अपना VI mobile number डालोगे वैसे ही आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा, जिसको आपको OTP section में डालना है !
  • Otp डालते ही आप अपने VI App के अंदर आ जायेगे !
  • अब आप यहाँ अपने मन पसंद की caller tune को search कर सकते है और फिर उसके बाद आप उस caller tune पर click करे और set पर click करके अपनी VI caller tune आसानी से set कर सकते है ! अब जब भी आपके VI Number पर कोई भी call आएगी तब आपके नम्बर पर वही caller tune बजेगी जो अपने set की थी !

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को how to remove caller tune in Vi, free mai caller tune kaise lagaye इसके बारे में अच्छे से समझ आया होगा ! यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमे कमेंट्स में जरुर बता सकते है ! हमे आपके सभी सवालो का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Rajaram Prasad ( Owner )

It's me Rajaram Prasad Founder and CEO of TechFdz.com and Tech YouTuber with 2.9M Subscribers at Sikhe All In Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button