How ToWhatsApp

Naya WhatsApp Download Karna Hai | व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे ?

Naya WhatsApp Download करने के लिए सबसे पहले अपने mobile में play store app को open कर लेना है. व्हाट्सएप एप्स लिख कर सर्च करना है. और व्हाट्सएप ऐप दिखाई देगा फिर Install वाले बटन पर क्लिक करके नया व्हाट्सएप्प डाउनलोड कर लेना है.

Naya WhatsApp Download Karna Hai | व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे ?

व्हाट्सएप डाउनलोड: व्हाट्सएप डाउनलोडिंग लगाने के लिए यानि की यदि आपको व्हात्साप्प डाउनलोड करना है तो ऐसे में आपको सबसे पहले अपने mobile में play store app को open कर लेना है. और उसके बाद आपको सर्च बार में व्हाट्सएप एप्स लिख कर सर्च करना है. और उसके बाद आपके सामने आपका व्हाट्सएप ऐप दिखाई देगा और उसके ही side में एक इनस्टॉल का button भी दिखाई देगा,

आपको उसके उपर click कर आप आसानी से नया व्हाट्सएप download कर सकते हो. और ये तो आपको पता ही है की आज के समय कोई भी ऐसा व्यक्ति नही है जिसने अभी तक एक बार भी WhatsApp download न किया हो, क्युकी ये तो आप भी भली भांति जानते हो की हमे लोगो के साथ social connect करने में WhatsApp का क्या योगदान है. क्युकी WhatsApp चलाना बिलकुल भी complicated नही है.

Naya WhatsApp Download Karna Hai

Naya WhatsApp जिसके चलते इस व्हाट्सएप को कोई भी व्यक्ति आसानी से चला पाता है. और बिना किसी समस्या के आसानी से WhatsApp की मदद से किसी के साथ भी आसानी से connect हो जाता है. ऐसे में यदि आपने नया phone लिया है या फिर आपका गलती से WhatsApp delete हो गया है, जिसके चलते आपको नया व्हाट्सएप चाहिए, जिस कारन आप google पर मुझे WhatsApp डाउनलोड करना है. लिख कर सर्च करते रहते हो, लेकिन फिर भी आपको नही पता चल पा रहा है की व्हाट्सएप डाउनलोड कर चालू कैसे करें मोबाइल में तो आप हमारे साथ इस post में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे. जिससे की हम आपको आसानी से व्हाट्सएप फाइल app download कैसे करे.

Naya WhatsApp Download Karna Hai
Kaise Whatsapp Download Karna Hai

व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे ?

यदि आप व्हात्साप्प डाउनलोड करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की कैसे whatsapp download karna hai, जिस कारन आप दुसरे को कहते हो की मेरे लिए व्हाट्सएप डाउनलोड करो या download कर दो, जिसके चलते कई बार कोई व्यक्ति आपकी मदद करता है और कई बार नही. ऐसे में यदि आपको भी इसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो आप हामारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को step by step follow कर सकते हो, जहाँ पर हमने आपको कैसे व्हाट्सएप डाउनलोड करें आसान शब्दों में समझाया है.

गूगल से Naya WhatsApp Download Karna Hai

  • Whatsapp Download करने के लिए सबसे पहले आपको अपने mobile में Google Browser को on कर लेना है और उसके बाद आपको गूगल के सर्च बार में whatsapp download apk लिख कर सर्च कर करना है.
  • Search करने के बाद आपके आपके सामने कई सारे results आ जायेगें, जहाँ पर आपको UptoDown की Official Website पर click करना है.
  • इसके बाद आपके सामने Whastaap का एक Download button दिखाई देगा. अब आप उस Download Button पर click कर सकते हो.
  • बटन पर क्लिक करके ही आपके सामने आपका Whastaap Download होना स्टार्ट हो जायेगा.
व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे
व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे

Read More: Computer Me Time Kaise Set Karte Hain

Read More: Techyou.in WhatsApp Download

Google Play Store से कैसे whatsapp download karna hai ?

यदि आपको व्हाट्सएप डाउनलोड करना है लेकिन आपको नही पता है की कैसे whatsapp download karna hai तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित points को step by step follow कर सकते हो. जहाँ पर हमने आपको कैसे व्हाट्सएप डाउनलोड करें इसके बारे में आसान शब्दों में समझाया है.

  • Whastapp Download करने के लिए सबसे पहले आपको अपने mobile में Google Play Store App को open कर लेना है.
  • इसके बाद आपको Google Play Store App के top में दिखाई दे रहे सर्च बार पर click करके Whastapp लिख कर सर्च करना है.
  • अब आपके सामने Whastapp आ जायेगा, जहाँ पर आपका उसी के साथ में एक download का button दिखाई देगा.
  • अब आप उस download button पर click करके download button पर click करके Whastapp Download कर सकते हो.
व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल
व्हाट्सएप डाउनलोड करें चालू करें मोबाइल

एक phone में दो WhatsApp कैसे चलाये ?

एक phone में 2 WhatsApp चलाने के कई तरीके है जिसमे से पहला तरीका की आप अपने phone में एक नार्मल WhatsApp और एक bossiness WhatsApp download कर उसमे अलग अलग number से WhatsApp account बना सकते है या फिर दुसरे तरीके clone app बना कर text now app का उपयोग कर अपना एक phone में 2 WhatsApp चला सकते है.

QnA in Hindi

प्रश्न 1. WhatsApp का पुराना version download कैसे करे?

उत्तर – WhatsApp का पुराना version download करने के लिए सबसे पहले आपको अपने पुराने WhatsApp वेरिसों के बारे में पता होना चाहिये की आपको कौन सा पुराना WhatsApp version चाहिये और उसके बाद आपको google में उस version का नाम लिख कर उसके आगे WhatsApp download apk लिख कर सर्च कर आसानी से download कर सकते हो.

प्रश्न 1. Play store से WhatsApp download क्यों नही हो रहा है ?

उत्तर – यदि आपका whatsapp download नही हो रहा है तो ऐसे में आपको अपने play store का cache delete कारन होगा, जिसके लिए आपको सबसे पहले अपने mobile की settings में आ जाना है और उसके बाद आपको application वाले option में आ जाना है जहाँ पर आपको app manager दिखाई देगा. आपको उएक उपर click करना है. इसके बाद आपको उसके उपर click करके play store app को ढूँढना है और उसके उपर click कर देना है. अब आपको internal storage वाले option पर click करके Clear Data और Clear Cache पर click करके अपने play store का cache clear कर लेना है.

प्रश्न 1. बिना apps store के WhatsApp download कैसे करे ?

उत्तर – बिना apps store के WhatsApp download करने के लिए आप google का उपयोग कर सकते हो.

प्रश्न 1. मैं बिना फ़ोन नम्बर के WhatsApp कैसे download कर सकता हूँ ?

उत्तर – आप आसानी से बिना phone number के WhatsApp तो download कर सकते हो लेकिन आप बिना number के WhatsApp account नही बना सकते हो. लेकिन इसके लिए भी आप दुसरे तरीके का इस्तेमाल कर सकते हो, जहाँ पर आपको खुद का number न लगा कर दुसरे का number add करके अपना WhatsApp account बना सकते है.

Conclusion

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को कैसे whatsapp download karna hai व् व्हाट्सएप डाउनलोड कर चालू कैसे करें मोबाइल में अच्छे से समझ आया होगा. यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट्स में जरुर बता सकते है. हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button