AndroidHow ToInternetMobile Phones

Gmail Mobile Number Kaise Change Kare | Gmail Account Me Mobile Number Kaise Change Kare ?

Gmail Account Me Mobile Number Kaise Change Kare - ईमेल अकाउट में मोबाइल नंबर चेंज करने के लिए आपको setting में जाकर नंबर अपडेट करना होता है.

Gmail Mobile Number Kaise Change Kare – जीमेल में mobile number change करने के लिए आपको सबसे पहले अपने gmail app में आ जाना है और उसके बाद आपको profile वाले आप्शन पर क्लिक करना है. अब इसके बाद आपको Manage your Google Account वाले आप्शन पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको personal info पर क्लिक करके mobile number वाले आप्शन पर क्लिक करना है. अब इसके बाद आपको 3 डॉट पर क्लिक करके edit वाले आप्शन पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको अपने मेल का पासवर्ड ऐड करना है. इसके बाद आपको फिर से 3 डॉट पर क्लिक करके edit वाले आप्शन पर क्लिक करके अपने मोबाइल नंबर को ऐड करना है और फिर उसके बाद update button पर क्लिक करना है. इस प्रकार आप आसानी से अपने मेल के मोबाइल नंबर को चेंज कर सकते हो.

ईमेल में मोबाइल नंबर चेंज कैसे करे

ये तो आप सभी को पता ही है की आज के समय में सभी मोबाइल फ़ोन में बिना मेल के हम किसी भी प्रकार की ऑनलाइन एक्टिविटी नही कर सकते है. ऐसे में यदि आपको youtube पर भी कोई विडियो देखनी होती है तो भी ऐसे में उसके लिए mail id का होना बहुत जरुरी हो जाता है.

Gmail mobile number kaise change kare
Gmail mobile number kaise change kare

ऐसे में यदि आपके पास मेल id है और उसमे आपका जो मोबाइल नंबर ऐड है वो गुम हो चूका है और ऐसे में आप अपने मेल में मोबाइल नंबर चेंज करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की gmail id me mobile number change कैसे करे तो ऐसे में आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे. जिससे की हम आपको आसानी से change phone number on email account के बारे में बारीकी से बता सकेगें.

Read More: WhatsApp Status Video Nahi Chal Raha Hai | WhatsApp Status Video Not Playing Problem?

Read More: WhatsApp Me Lock Kaise Lagaye | WhatsApp Par Lock Kaise Lagaye ?

Gmail Account Me Mobile Number Kaise Change Kare ?

यदि आप भी gmail में mobile number change करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की email id ka number kaise change kare तो ऐसे में आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित पॉइंट्स को ध्यानपूर्वक step by step फॉलो कर सकते हो. जिससे की आप आसानी से gmail account me mobile number change कैसे करे के बारे में आसानी से समझ सकोगे.

Gmail Mobile Number Kaise Change Kare

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में gmail app को ओपन कर लेना है और उसके बाद आपको profile वाले आप्शन पर क्लिक करना है.
  • अब आपको Manage your Google Account वाले आप्शन पर क्लिक करना है.
  • अब इसके बाद आपको Personal info वाले आप्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद अब आपको यहाँ पर mobile number वाले आप्शन पर क्लिक करना है.
email id ka number kaise change kare
email id ka number kaise change kare
  • अब आपके सामने एक और बार आपका नंबर दिखाई देगा, जिसके सामने दिखाई दे रहे एरो वाले निशान पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको 3 डॉट पर क्लिक करके Edit वाले आप्शन पर क्लिक कर लेना है.
  • अब आपको अपने Mail का पासवर्ड ऐड करके next बटन पर क्लिक करना है.
change phone number on email account
change phone number on email account
  • अब इसके बाद आपको वापस से पिछले पेज पर redirect कर दिया जायेगा. जहाँ पर आपको 3 डॉट पर क्लिक करके edit वाले आप्शन पर क्लिक करना है.
  • अब इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर जोभी ऐड करना चाहते हो अपने पुराने नंबर की जगह उसको ऐड कर देना है और उसके बाद आपको UPDATE NUMBER वाले आप्शन पर क्लिक करना है.
  • अब आपको यहाँ सीधे Select Button पर क्लिक कर देना है. इसके बाद आपका मोबाइल नंबर अपडेट हो जायेगा. इस प्रकार आप अपने मोबाइल नंबर को आसानी से अपडेट कर सकते हो.
gmail account me mobile number kaise change kare
gmail account me mobile number kaise change kare

निष्कर्ष:

Gmail Account Me Mobile Number Kaise Change Kare – ईमेल अकाउट में मोबाइल नंबर चेंज करने के लिए आपको setting में जाकर नंबर अपडेट करना होता है. मैं आशा करता हूँ, आप सभी को gmail account me mobile number kaise change kare व् change phone number on email account के बारे में अच्छे से समझ आया होगा. यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमे कमेंट्स में जरुर बता सकते है. हमे आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button