Meaning in HindiWhatsAppWhatsApp News in Hindi

Same as Last Seen Meaning in Hindi, Same as Last Seen Ka Matlab

Same as Last Seen Meaning in Hindi - WhatsApp का Last seen और online का सेटिंग दो पार्ट में हो गया है. तो Who can see my last seen को Nobody कर देते हैं. और Who can see when I am online को same as last seen कर देते हैं, तो आपको WhatsApp पर कोई Online नहीं देख सकता है.

Same as Last Seen Meaning in Hindi, Same as Last Seen Ka Matlab

हम सभी को WhatsApp के Same as last seen वाले फीचर के बारे में जानना जरूरी है. क्योंकि इस सेटिंग को जब तक आप चालू नही करते हैं तो अपने WhatsApp के किसी भी contacts के online या last seen के बारे में नही जान पाएंगे. तो आइए इस पोस्ट के माध्यम से हम इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं.

Same As Last Seen in WhatsApp

अभी कुछ दिन पहले ही यह फीचर व्हाट्सएप के अंदर ऐड हुआ है और ऐड होते ही बहुत सारे लोगों के मन में यह सवाल है कि आखिर यह फीचर है क्या और इस फीचर से होता क्या है – यह एक फीचर है जिससे कि आप अपना Online को Hide कर सकते हो यानी की छुपा सकते हो. लेकिन इसमें भी एक कंडीशन है कि जब तक आप Last seen वाला सेटिंग nobody नहीं करोगे तब तक आप इस सेटिंग से Online Hide नहीं कर सकते.

Same As Last Seen Ka Matlab Kya Hota Hai

WhatsApp में इस बार के अपडेट में ये फीचर आया है. Update से पहले whatsapp में सिर्फ Who can see my last seen का ऑप्शन था लेकिन अब Who can see when I am online भी आ गया है. Same as last seen के अंदर हमारे ऑनलाइन आने का स्टेटस पता चलता है, कि कब-कब हम WhatsApp पर Online आए, Last seen का सीधा सा मतलब होता है अंतिम दर्शन यानी अंतिम बार कब हम या आप WhatsApp ओपन किए थे.

प्रश्न. Same As Last Seen in Hindi

उत्तर – Same as Last seen का हिंदी मतलब होता है अंतिम बार के जैसा –

Same as Last Seen Meaning in Hindi
Same as Last Seen Meaning in Hindi

Same as Last Seen Meaning in Hindi

अब हमारे WhatsApp का Last seen और online का सेटिंग दो पार्ट में हो गया है. हालांकि दोनों एक दूसरे से interconnected है. मैं इसलिए ऐसा बोल रहा हूं क्योंकि जब आप Who can see my last seen को Nobody कर देते हैं. और Who can see when I am online को second वाले ऑप्शन same as last seen कर देते हैं, तो किसी को भी ना हमारा last seen दिखेगा और ना ही Online status पता चल पाएगा. इससे हमे एक फायदा और भी है कि हम किसी को मैसेज कर देंगे और उन्हें पता भी नही चल पाएगा आखिर हम Online आकर मेसेज किए या ऑफलाइन होकर.

इसमें हम अपने Last seen और online को अलग अलग भी कर सकते है क्योंकि जब हम Who can see my last seen को Nobody कर देते हैं. और Who can see when I am online को Everyone कर देते है तो सामने वाले को सिर्फ हमे Online status का ही पता चल पाएगा और वो भी तब जब हम WhatsApp open करेंगे. इस condition में हमारा last seen किसी को भी visible नही होगा यानी नही दिखेगा. इसके अंदर और भी चार options हैं जिसे हम अपने जरूरत के अनुसार चेंज कर सकते हैं। हमें दूसरों के online status और last seen को जानने के लिए अपने इन दोनो स्टेटस को share करना जरूरी है इसलिए हमने इस पोस्ट से आपको इसकी पूरी जानकारी साझा की है।

WhatsApp में same as last seen कहां है?

Same as last seen प्राइवेट चीज है. इसलिए यह हमारे Whatsapp के सेटिंग के अंदर प्राइवेसी में first option में ही है.
जैसे हम प्रोफाइल पिक अपडेट करने के लिए थ्री डॉट वाले ऑप्शन पर जाके सेटिंग के अंदर प्राइवेसी में जाते है ठीक उसी प्रकार यह भी है।

Open WhatsApp<Setting<Privacy<Personal info<Last seen and Online

Read more…Who Can See My Last Seen in Hindi Meaning

Conclusion:-

उम्मीद करते हैं कि आपको same as last seen ka matlab kya hota hai, same as last seen in hindi meaning, Same as Last Seen Meaning in Hindi, Same as Last Seen इन सारे प्रश्नों का जवाब बहुत अच्छे से मिल गया होगा।अपने सुझाव और रिव्यु जरूर दें और साथ में कोई प्रश्न मन में हो तो उसे भी कॉमेंट बॉक्स में लिखे.

Rajaram Prasad ( Owner )

It's me Rajaram Prasad Founder and CEO of TechFdz.com and Tech YouTuber with 2.9M Subscribers at Sikhe All In Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button